जाखड़ की रेल मंत्री से भेंट, पठानकोट व गुरदासपुर में पुुलों की मांगी स्वीकृति

punjabkesari.in Friday, Jan 04, 2019 - 06:06 PM (IST)

पठानकोट(शारदा): प्रदेश कांग्रेस प्रधान एवं गुरदासपुर हलके से लोकसभा मैंबर सुनील जाखड़ ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेंट करके पठानकोट जिले में बनने वाले एक रेलवे पुल व गुरदासपुर जिले में बनने वाले 2 रेलवे पुलों संबंधी सभी अवरोधकों को दूर करने को कहा है ताकि लोगों को इन पुलों की सुविधा शीघ्र मिल सके। 

जाखड़ के अनुसार ये तीनों पुल पंजाब सरकार के खर्चे पर बनने हैं तथा इस संबंधी पंजाब सरकार ने सभी कार्रवाई पूरी कर ली है। जाखड़ ने कहा कि वह अपने हलके के विकास के लिए वचनबद्ध है तथा सरकार से इन पुलों की स्वीकृति मिलने पर इनका निर्माण प्रदेश सरकार तुरंत शुरू कर देगी। उन्होंने कहा कि जिले में मीरथल रेलवे स्टेशन के निकट एक रेलवे अंडर ब्रिज बनना है। 

जाखड़ ने बताया कि दीनानगर में अमृतसर-पठानकोट रेलवे लाइन पर रेलवे ओवर ब्रिज बनना है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने कार्रवाई मुकम्मल करके अंतिम स्वीकृति के लिए केस केंद्र सरकार को भेजा है। इसी प्रकार गुरदासपुर जिले में ही गुरदासपुर-मुकेरियां रोड पर रेलवे अंडर ब्रिज बनना है। इस संबंधी भी 2 फीसदी पी.एंड ई. चार्ज रेलवे के पास जमा करवाया दिया गया है तथा अंतिम स्वीकृति रेलवे के पास बाकी है। जाखड़ ने केन्द्रीय रेलवे मंत्री को सुझाव दिया कि इन पुलों के निर्माण न होने से संबंधित क्षेत्रों की जनता दिक्कतों से जूझ रही है इसलिए फौरी स्वीकृति दी जाए।
 

Vaneet