जाखड़ ने मोदी पर उठाई उंगली तो मलिक बोले-‘पहलां अपनी पीड़ी हेठ फेरो सोटा’

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 09:43 PM (IST)

गुरदासपुर(हरमनप्रीत): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरदासपुर आने पर आज यहां पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने प्रधानमंत्री की कार्यगुजारी संबंधी कई सवाल उठाए हैं, उसके विपरीत पंजाब भाजपा के प्रधान श्वेत मलिक ने सुनील जाखड़ की टिप्पणीयों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जाखड़ को अपनी पीढ़ी के नीचे सोटा फेरने की सलाह देते हुए यहां तक कह डाला कि छज्ज बोले पर छाननी क्यों बोले? गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश में अगले वर्ष की पहली महारैली गुरदासपुर में 3 जनवरी को की जा रही है। जिसके तहत आज पहले सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा के निवास स्थान पर प्रैस कान्फ्रेंस करके प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की कार्यगुजारी पर सवाल उठाए तो बाद में भाजपा प्रधान श्वेत मलिक ने पहले से तहशुदा कार्यक्रम मुताबिक प्रैस कान्फ्रेंस करके न सिर्फ नरेंद्र मोदी की आमद संबंधी कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी, बल्कि सुनील जाखड़ की टिप्पणीयों और सवालों के कड़े शब्दों में जवाब दिया।

भाजपा सिर्फ कहने को एनडीए की सरकार: जाखड़
प्रैस कान्फ्रेंस के दौरान सुनील जाखड़ ने कहा कि पांच राज्यों के परिणाम देखकर भाजपा बौखलाहट में आ गई है, जिसके तहत केंद्र सरकार ने 10 एजेंसियों को लोगों के घरों (कंप्यूटरों) में झांकने की अनुमति देने वाला खतरनाक फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र का यह फैसला आम लोगों और लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है। जिससे देश वासियों को राजनीतिक और निजी पक्ष से कई तरह से नुक्सान होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में केंद्र सरकार की ओर से सिर्फ अपने विरोधियों के जीवन में चल रहे सियासी एवं निजी घटनाक्रमों की जानकारी हासिल करने के लिए ही फैसला लिया गया है, जबकि इस सरकार ने स्वयं तो डिफैंस एयरबेस पर आई.एस.आई की टीम को बुलाकर सब कुछ उन्हें दिखा दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ कहने को एनडीए की सरकार है, जबकि इसके पीछे आर.एस.एस की सोच काम कर रही है, जिसका असर देश के हर अहम विभाग और एजेंसी के कामकाज पर पड़ा है। उन्होंने कहा कि आर.एस.एस अल्प संखयक विरोधी है, जिसकी सच्चाई के बारे में लोग जान चुके है। उन्होंने कहा कि मोदी द्वारा की गई घोषणाओं मुताबिक न तो लोगों के खातों में 15-15 लाख रुपए आए और न ही किसानों और जवानों समेत अन्य वर्गो के  साथ किए वायदे पूरे हुए है। 

प्रधानमंत्री पंजाब के लिए बड़े ऐलान करके जाएं तभी पंजाबवासियों का फायदा होगा: जाखड़
गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए लगी दूरबीन की खस्ता हालत का पता चलने पर उन्होंने डिप्टी कमिश्नर को कहा है कि उनके फंड में से सबसे बढिय़ा दूरबीन खरीद कर डेरा बाबा नानक सीमा पर लगाई जाए। प्रधानमंत्री की आमद संबंधी जाखड़ ने कहा कि अगर वह गुरदासपुर आ रहे है तो बटाला और धारीवाल में बंद पड़े उद्योगों को फिर से शुरु करने समेत समुचे पंजाब के लिए बड़े ऐलान करके जाएं तभी उनके आने का पंजाबवासियों को कोई फायदा होगा। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए जाखड़ ने कहा कि पंचायती चुनाव पूरी तरह संविधानिक ढंग से हुए है और किसी के  साथ कोई धक्केशाही नहीं हुई। इस मौके पर विधायक बरिंदर पाहड़ा, बलजीत सिंह पाहड़ा, विनय महाजन, तरसेम सहोता, दर्शन आदि उपस्थित थे।


भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस की असलियत जान चुके है लोग: श्वेत मलिक
आज पंजाब भाजपा के प्रधान श्वेत मलिक ने गुरदासपुर में प्रैस कान्फ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरदासपुर में होने वाली महा रैली संबंधी बताते हुए कहा कि पुड्डा ग्राउंड में होने वाली इस रैली में पंजाब के प्रत्येक कोने में से हजारों लोग पहुंचेंगे। जिसकी तैयारियों के लिए समुची भाजपा एकजुट होकर काम कर रहें है। उन्होंने प्रधानमंत्री की ओर से गुरु नानक देव साहिब के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित सुल्तानपुर लोधी में घोषित किए प्रोजेक्टों के अलावा करतारपुर साहिब रास्ते के लिए की पहलकदमी और धार्मिक स्थलों की लंगर समग्री पर जी.एस.टी. माफ करने संबंधी की कई घोषणाओं का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी ने प्रत्येक वर्ग की मुश्किलों और भावनाओं को समझ कर उनका समाधान किया है, मगर दूसरी तरफ कांग्रेस ने हमेशा लोगों को धर्म और जात के आधार पर विभाजित करके राज करने वाली राजनीति की है। 

कांग्रेस सिख विरोधी जमात है: मलिक
उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि कांग्रेस सिख विरोधी जमात है, जिसने पहले एमरजेंसी में और बाद में 1984 दौरान सिखों पर अत्याचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दूसरी तरफ सुनील जाखड़ द्वारा की टिप्पणी संबंधी सवालों के जवाब में श्वेत मलिक ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार हर फ्रंट पर फेल हो चुकी है। जिस कारण कांग्रेसियों द्वारा पिछले दरवाजे के जरिये सत्ता बचाने और हथियाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जाखड़ को यह भी याद रखना चाहिए कि वह कैप्टन के कार्यालय के बाहर बैठकर आ गए थे, तभी कैप्टन उनको नहीं मिले थे। 

पंजाब के लोगों को रोजगार व मोबाईल देने का वायदा कहां गया: मलिक
उन्होंने जाखड़ को सवाल किया कि पंजाब सरकार की ओर से पंजाब के 32 लाख जवानों को रोजगार देने और 50 लाख नौजवानों को मोबाईल देने जैसे वायदे समेत अन्य कई ऐलान कहा गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंजाब को बारुद के ढेर की ओर ले जा रही है, जबकि पंजाब के अमन पसंद लोग शांति व विकास चाहते है, जिस संबंधी पंजाब के लोग भलीभांति जागरुक हो चुके है और आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को सभी 13 सीटों पर करारी हार का मुंह दिखाएंगे। इस मौके पर उनके साथ पंजाब भाजपा के  महासचिव राकेश राठौर, भाजपा नेता स्वर्ण सलारिया, जिलाध्यक्ष बाल किशन मित्तल, राजेश शर्मा, अरुण बिट्टा, राकेश ज्योति, रजिंदर बिट्टा, विकास गुप्ता, जतिंदर प्रदेसी और मुकेश शर्मा आदि उपस्थित थे।
 

Vaneet