जाखड़ की सुखबीर को चुनौती, भाजपा के साथ रिश्तों को लेकर स्थिति स्पष्ट करें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 09:41 AM (IST)

जालंधर (धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को अकाली दल तथा भाजपा के साथ संबंधों को लेकर स्थिति स्पष्ट करने की चुनौती देते हुए कहा कि अगर भाजपा हरियाणा में किसान व गरीब विरोधी है तो वह पंजाब में अकाली दल की हितैषी हो गई।

जाखड़ ने कहा कि जिस भाजपा की सरकार को हरियाणा में अकाली दल के प्रधान उखाड़ फैंकने की बातें कर रहे हैं, उसी पार्टी की केन्द्र में सरकार में अकाली दल की हिस्सेदारी है। यहां तक कि अकाली दल की मंत्री केन्द्र में सत्ता सुख का आनंद उठा रही है। वहीं पंजाब में अकाली नेता दोनों पार्टियों का गठजोड़ जारी रहने की बातें कर रहे हैं, जबकि हरियाणा में भाजपा के खिलाफ वोट डालने की बातें कर रहे है, यह दोहरी राजनीति अब चलने वाली नहीं है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने 2017 के विधानसभा चुनावों तथा 2019 के लोकसभा चुनावों में शिरोमणि अकाली दल को पूरी तरह से रिजैक्ट कर दिया, क्योंकि 10 वर्षों तक सत्ता में रहते हुए अकाली दल ने पंजाब के हक में कुछ भी कार्य नहीं किया, उल्टा पंजाब को नशों की मंडी बनाकर रख दिया। अब पंजाब में चार विधानसभा सीटों के हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकार की अढ़ाई वर्षों की उपलब्धियों के आधार पर वोट मांग रही है, जबकि अकाली दल व भाजपा के पास पंजाब में कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि पंजाब में भी दोनों पार्टियों में जल्द अलगाव हो जाएगा। 

Vatika