जाखड़ ने अंबिका सोनी को लेकर हाईकमान को दी ये सलाह

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 02:59 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार को लेकर पार्टी में चल रहा टकराव खत्म नहीं हो रहा। गुरुवार को पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अंबिका सोनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

 

सोशल मीडिया ट्वीटर के जरिए जाखड़ ने अंबिका सोनी का नाम लिए बिना उन्हें पद से हटाने की मांग की है। जाखड़ ने लिखा," धर्म, जात-पात के नाम पर बांटने वालों पर हाईकमान की तरफ से कार्रवाई होनी चाहिए, और उन्हें पद से हटाना चाहिए..नहीं तो  2024 के बाद बाद भी इसका खामियाजा  भुगतना पड़ सकता है।

 

बता दें कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह के इस्तीफे के बाद अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ का नाम  सीएम की रेस में था। लेकिन अंबिका सोनी ने जाखड़ का नाम कैंसिल करवाते हुए कहा था कि वह हिंदू जाट बिरादरी के नेता है और खुद भी सीएम बनने से यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि पंजाब में किसी सिख को ही सीएम बनाया जाना चाहिए। उनकी राय थी कि सिखों के नेतृत्व के लिहाज से पंजाब एकमात्र राज्य है, ऐसे में उसी वर्ग के नेता को यहां लीडरशिप का मौका मिलना चाहिए। वहीं कांग्रेस ने दलित और सिख वोट को साधने का प्रयास करते हुए सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए रखा और चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बना दिया था। 

Content Writer

Vatika