सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाकर मेले में पहुंचे लोग, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 06:53 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया): कोरोना महामारी के चलते जहां पंजाब में लगातार केस आ रहे हैं, वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से नई गाइडलाइन भी जारी की गई हैं। जिसमें कोडिव-19 को लेकर और सख्ती करने के आदेश हैं परन्तु दूसरी तरफ आम लोग कोरोना महामारी को लेकर गंभीर दिखाई नहीं दे रहे। प्रशासन की ढीली कारगुजारी का फायदा उठाते हुए लोगसोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों को धज्जियां उड़ा रहे हैं। 

इस मामले की ताजा मिसाल जलालाबाद के गांव प्रभात सिंह वाला में लगे वार्षिक मेले और लोगों के इकट्ठ से देखने को मिली, जहां बड़ी संख्या में लोग समाधि पर माथा टेकते दिखाई दिए। यहां कई लोगों ने मास्क का प्रयोग भी नहीं किया हुआ था और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की जा रही थी। जानकारी अनुसार हलके अंदर गांवों में कई स्थानों पर मेले लगते हैं परन्तु इस बार कोरोना महामारी के चलते मेला प्रबंधकों ने मेले ना लगाने का फैसला किया है। इसके बावजूद गांव प्रभात सिंह वाला में लोग प्रशासनिक नियमों की परवाह न करते हुए मेेले में भीड़ करते दिखाई दिए। लोग बाजारों में आम दिनों की तरह इकट्ठ करके रेहडिय़ों पर खड़े रहते हैं। 

उधर, इस सम्बन्धित जब एस.डी.एम. केशव गोयल के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया गांव में मेले लगाने सम्बन्धित मामला उनके ध्यान में नहीं है और ना ही मेला प्रबंधकों ने मेला लगाने के बारे में कोई परमिशन ली है। इस बारे जब जिला पुलिस कप्तान हरजीत सिंह के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि डी.एस.पी. जलालाबाद को गांव में भेज दिया गया है और जल्द कार्यवाही की जाएगी। 

Vaneet