Jalandhar : आबादपुरा एनकाऊंटर में पकड़े चिंटू ग्रुप को लेकर बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 12:01 AM (IST)

जालंधर (वरुण): आबादपुरा एनकाऊंटर में पकड़े गए चिंटू ग्रुप का ड्रग कनैक्शन क्लीयर हो गया है। चिंटू ग्रुप आईस बेचने का धंधा करता था। हैरानी की बात है कि बाहरी राज्य से चिंटू ग्रुप थोड़ी थोड़ी आईस मंगवा कर तस्करों का विश्वास जीतता था और बाद में बड़ी खेप मंगवा कर गन प्वाइंट पर तस्कर से आईस लूट कर बेच दिया करता था। ड्रग की सारी डिलिंग नीरज करता था।

पुलिस रेड दौरान भागने के चक्कर में छत से छलांग लगाने पर नीरज की टांग पर 2 जगहों पर फैक्चर आए थे जिसका इलाज चल रहा है और इसी कारण नीरज से अभी तक ड्रग नेटवर्क को लेकर पूछताछ नहीं हो पाई है। पुलिस की मानें तो नीरज से पूछताछ में ड्रग का बड़ा नैटवर्क ब्रेक हो सकता है। फिलहाल सी.आई.ए. स्टाफ में चिंटू, किशन उर्फ गंजा और विनोद जोशी से पूछताछ चल रही है। सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज सुरिंदर कुमार ने बताया कि आरोपियों के दो अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है जिनके पास हथियार हैं। उनसे 3 वैपन बरामद किए जानें है लेकिन वह अंडरग्राऊंड हो चुके हैं। पुलिस टीम उनकी भी तलाश में जुटी हुई है।

बता दें कि वीरवार की रात सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज सुरिंदर कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर आबादपुरा में ट्रैप लगाया था। पुलिस को सूचना मिली थी कि चिंटू अपने साथियों के साथ हथियारों से लैस होकर अबादपुरा के एक घर में रूका हुआ है और किसी वारदात की फिराक में है। ऐसे में तुरंत सी.आई.ए. स्टाफ ने ट्रैप लगा कर चिंटू व उसके साथियों को पकड़ लिया था।

इस दौरान दोनों करीब एक दर्जन गोलियां चली थी, जिसमें से एक गोली चिंटू की जांघ में लगने की सूचना थी लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की थी। चिंटू के खिलाफ अलग अलग थानों में केस दर्ज है जबकि हत्या के केस में चिंटू को सजा भी हो चुकी है जो इस समय जमानत पर बाहर है।

Content Editor

Subhash Kapoor