जालंधर में गोल्ड किट्टी का झांसा देकर 50 करोड़ रुपए लेकर कंपनी फरार, लोगों ने किया हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 12:20 PM (IST)

जालंधर(वरुण): कोरोना महामारी के बीच जालंधर में एक प्राइवेट कंपनी गोल्ड किट्टी का झांसा देकर इन्वैस्टरों के 50 करोड़ रुपए इकट्ठा करके फरार हो गई। इस कंपनी में इन्वेस्ट करने वाले लोग काफी दिनों से ऑफिस में कॉल कर रहे थे लेकिन लगातार फोन ना उठाने पर जब इन्वैस्टरों को शक हुआ तो वह पी.पी.आर. मॉल की तीसरी मंजिल में स्थित कंपनी के दफ्तर में आए तो देखा कि वहां ताले लगे थे। लोगों को गुस्सा फूटा तो लोगों ने फरार हुई विस पावर कंपनी के दफ्तर बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया जिसकी सूचना मिलते ही थाना 7 की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

जानकारी देते ए.सी.पी. मॉडल टाउन हरिंद्र सिंह ने बताया कि पी.पी.आर. माल की तीसरी मंजिल पर स्थित विस पावर कंपनी ने लोगों को झांसा दिया था कि वह 12 महीनों की गोल्ड किट्टी डलवाते हैं लेकिन इन्वैस्टरों को 11 महीने की किट्टी की किस्त देनी पड़ेगी जबकि 12वें महीने की किस्त कंपनी देगी और उसके बाद 12 महीने में इकट्ठा हुई राशि का उन्हें या तो गोल्ड दे दिया जाएगा या फिर कैश लौटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 11 महीने तक इन्वेस्टरों ने किश्त दी लेकिन जब कंपनी से गोल्ड या कैश लेने की बारी आई तो कंपनी के कर्मचारियों ने फोन उठाने बंद कर दिए। बार बार फोन करने पर भी किसी ने फ़ोन नही उठाया और मंगलवार को जब इन्वेस्टर कंपनी के पीपीआर मार्केट स्थित कंपनी आए तो ताले लगे थे। पीड़ितों ने खुद को ठगा समझा तो वहां पर प्रदर्शन शुरू कर दिया गया। 

वहीं पुलिस को सूचना मिली तो थाना साथ के प्रभारी कमलजीत सिंह व ए.सी.पी. मॉडल टाउन हरिंदर सिंह भी मौके पर पहुंच गए। सारा मामला जानने के बाद एसीपी ने लोगों को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया। उन्होंने पीड़ितों को बुधवार थाना 7 में बुलाया गया है जिसके बाद सभी इन्वैस्टरों की डिटेल नोट की जाएगी। इसके बाद फ्राड करने वाले अधिकारियों पर एफ.आई.आर दर्ज की जाएगी। ए.सी.पी. ने कहा कि लोगों ने इस कंपनी के साथ प्रति माह 5 से 15 लाख रुपए तक की किश्त बांधी हुई थी। उन्होंने कहा कि यह काफी बड़ा फ्राड है। उधर पीड़ितों ने कि कंपनी के 2 कर्मचारियों को खुद ही मॉडल टाऊन इलाके से काबू करके पुलिस हवाले किया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

Vaneet