जालंधर: बिजली की कमी के कारण मची हाहाकार, 10 हजार के पार पहुंची शिकायतें

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 01:38 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): 2 दिनों से बिजली की किल्लत से जूझ रहे घरेलू उपभोक्ताओं को 24 घंटे निर्विघ्न सप्लाई देने के आदेश जारी हो चुके हैं जिसके चलते वीरवार को कोई कट नहीं लगाया गया। चुनावी वर्ष को मद्देनजर रखते हुए कैप्टन सरकार द्वारा इंडस्ट्री की बिजली काटकर आम जनता को राहत दी गई है लेकिन इस चक्कर में उसने उद्योग जगत को नाराज कर दिया है।

आज भले ही कोई बिजली कट नहीं लगाया गया लेकिन नॉर्थ जोन में बिजली की शिकायतों का आंकड़ा 10 हजार से पार पहुंच गया। अगले 3 दिनों के लिए जारी आदेशों के मुताबिक रविवार तक उद्योगों को 10 प्रतिशत बिजली ही मिल पाएगी।

सरकार द्वारा बिजली को बचाने के लिए सरकारी दफ्तरों में एसी इत्यादि न चलाने के आदेश जारी कर दिए गए लेकिन शहर में कई स्थानों पर देखने में आया कि स्ट्रीट लाइटें चल रही थी। बिजली की किल्लत के बावजूद सुबह के समय चल रही इन लाइटों की वजह से सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगता है।

वहीं, शिकायत केन्द्रों की बात की जाए तो अधिक शिकायत केन्द्रों में कर्मचारी नदारद रहे। अधिकारियों का कहना था कि स्टाफ कम है जिसके चलते कर्मचारी शिकायतें निपटाने के लिए फील्ड में होंगे। उपभोक्ताओं का कहना है कि विभाग के 1912 नंबर पर संपर्क नहीं होता, इसके चलते उन्हें शिकायत केन्द्रों में जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में सबसे मंहगी बिजली मिल रही है लेकिन उपभोक्ताओं को सुविधाओं को नाम पर ठेंगा दिखाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि नई प्राप्त हुई हिदायतों के मुताबिक सरकारी दफ्तर सुबह 8 बजे खोलने के आदेश दिए गए हैं ताकि बिजली की बचत की जा सके।

फोन न मिल पाना बन रही सबसे बड़ी परेशानी
वहीं, उपभोक्ताओं का कहना है कि बिजली की शिकायतें समय पर ठीक न होने के चलते उन्हें बेहद परेशानी उठानी पड़ रही है। मखदूमपुरा सहित कई इलाकों के लोगों ने बताया कि बीते रोज देर रात बंद हुई बिजली सुबह तक ठीक न होने के कारण उन्हें बेहद परेशानी उठानी पड़ी। अधिकतर लोगों का कहना था कि रोष जता रहे कर्मचारियों द्वारा शाम 5 बजे अपने फोन बंद कर दिए जाते हैं जिसके चलते फोन न मिल पाना सबसे बड़ी परेशानी है।

इन नंबरों पर भी कर सकते हैं शिकायत
जालंधर सर्कल के अन्तर्गत आते उपभोक्ता ईस्ट डिवीजन के लिए 96466-95106, वैस्ट हेतु 96461-16776, मॉडल टाऊन के लिए 96461-16777, कैंट हेतु 96461-14254 व फगवाडा के लिए 96461-14410 पर संपर्क किया जा सकता है। बिजली उपभोक्ता पावरकॉम के टोल फ्री नंबर 1800-180-1512 पर भी कॉल कर सकते हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News