बरसों से अपनी ''इम्प्रूवमेंट'' के लिए ''गंदे धंधे'' का इस्तेमाल कर रहा है ''अय्याश लॉबी'' का सरगना कांग्रेसी लीडर

punjabkesari.in Friday, Jun 04, 2021 - 01:42 PM (IST)

जालंधर(विशेष): शहर के माडल टाऊन क्लाऊड सपा सेंटर में एक नाबालिगा के साथ घटिया हरकत के बाद जिस तरह से 'अय्याश लॉबी' सक्रिय हुई है उसके बाद शहर में लगातार चर्चा का बाज़ार गर्म रहा कि आखिर ये कौन लोग हैं जो शहर में बहू बेटियों के सम्मान की बाते करने वाले नेताओं की जगह महिलाओं की इज्ज़त से खेलने लगे हैं। इसी के दम पर पैसा और पद हासिल कर रहे हैं। खासकर जिस अय्याश लॉबी की बात की जा रही है, उसको कौन चला रहा है तथा इस सब के पीछे किसका दिमाग है, इस तरह के कई सवाल चर्चा का विषय रहे। 

सपा सेंटर से अय्याश लॉबी का लिंक
सबसे पहले बात करते हैं शहर में सक्रिय इस लॉबी के सामने आने के बारे में कि आखिर यह लॉबी एकाएक क्यों सक्रिय हो गई। असलियत में जालंधर में जिस तरह से एक मासूम बच्ची को निशाना बनाया गया, उसमें इस लॉबी के ही कुछ करिंदे उसमें शामिल रहे। सपा सेंटर के मालिक से लेकर उसके लिए काम करने वाले करिंदों तक की इस लॉबी के साथ जान पहचान थी। जब ये करिंदे पुलिस के हत्थे चढ़े तथा मामला सामने आने लगा तो लॉबी सक्रिय हो गई तथा इनका बचाव करने लगी। इस बीच बचाव के चक्कर में ही लॉबी के प्रमुख सरगना का चेहरा शहर के लोगों के सामने आ गया। 

कौन है लॉबी का सरगना
चर्चा है कि शहर में जो अय्याश लॉबी चल रही है, उसका सरगना एक कांग्रेसी नेता है। ये कांग्रेसी नेता कोई और नहीं बल्कि स्पा सेंटर गैंगरेप के आरोपी अरशद को बचाने वाला ही है। मामले की परत जैसे जैसे खुली तो साथ ही इस नेता के चेहरे से मुखौटा भी उतरता गया। अपने किसी खास के मामले में फंसने के बाद सरगना एक्टिव हो गया तथा उसने अरशद को बचाने के लिए जोर अजमाईश शुरू कर दी। इस जोर अजमाईश में वह भूल गया कि उसके बारे में शहर की उस जनता को पूरी जानकारी है, जो समाज में अपना मान सम्मान साथ लेकर चलती है। 

पुराना पापी है ये कांग्रेसी नेता
कुछ वर्ष पहले एक नेता के बारे में शहर से लेकर पंजाब तक चर्चा शुरू हुई थी कि वह कांग्रेस के कई नेताओं को खुश करने के लिए रशियन से लेकर थाईलैंड की लड़कियों का इस्तेमाल करता है जो इस गंदे धंधे में धकेल दी गई हैं। उस समय भी यह बात काफी निकली थी कि इस कांग्रेसी नेता ने बकायदा पोस्ट हासिल करने में इन लड़कियों का इस्तेमाल किया। बताया जा रहा है कि पार्टी के कई नेताओं के दिल्ली से जम्मू या अन्य राज्यों की यात्रा के दौरान ट्रेन की बोगी में ही यह सुख सुविधा मुहैया करवा देता था। बकायदा वीआईपी लोगों की बोगी में बने कुप्पे में रशियन लड़कियों को भेज कर अपने लिए फायदे ले लेता था। यहां तक कहा जा रहा है कि जालंधर से जम्मू जाते समय ट्रेन में जालंधर कैंट से रशियन लड़की को गाड़ी में पहुंचा कर बकायदा एक लाल रंग की कार अगले कुछ स्टेशनों तक ट्रेन के साथ साथ जाती थी। जब गाड़ी में यात्रा कर रहे नेता जी खुश हो जाते तो लड़की को उसी लाल कार में वापिस जालंधर लाया जाता था। 

जालंधर में इस गंदे धंदे को 'इंट्रोड्यूस' करने में कांग्रेस नेता का हाथ
जालंधर वैसे तो शरीफ लोगों का शहर माना जाता है। यहां के लोग मेहनती तथा मेहनत कर रोटी खाने वालों में गिने जाते हैं लेकिन इस कांग्रेसी नेता ने शहर में रशियन तथा थाईलैंड के धंधे को 'इंट्रोड्यूस' करवा कर शहर की आन शान पर बट्टा लगा कर रख दिया। अपनी पोस्ट में 'इम्प्रूवमेंट' के लिए समय समय पर इनका इस्तेमाल किया जाता रहा। शहर के कई अन्य शौकीन लोगों को भी इसने अपनी टीम में शामिल कर लिया तथा शरीफों के इस शहर में 'अय्याश लॉबी' बना डाली जो अब इस नेता के 'ट्रस्ट' के साथ काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News