भगवान श्री राम के जयकारों से गूंजा Jalandhar, भव्य शोभा यात्रा में उमड़ा भक्तों का सैलाब

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 07:17 PM (IST)

जालंधर (सोनू) : भगवान पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम जी के प्रकट दिवस के उपलक्ष्य में आज श्री राम नवमी उत्सव कमेटी जालंधर द्वारा विजय कुमार चोपड़ा की अध्यक्षता में श्री राम चौक से श्री रामनवमी शोभा यात्रा निकाली गई। इस बीच जालंधर शहर श्री राम जी के रंग में रंगा नजर आया। जय श्री राम का उद्घोष करते हुए बड़ी संख्या में श्रद्धालु शोभा यात्रा में शामिल हुए। इस अवसर पर विभिन्न संगठनों द्वारा श्रद्धालुओं के लिए विभिन्न प्रकार के लंगर भी लगाए गए थे।

विशेष दिन के अवसर पर श्री रामनवमी उत्सव कमेटी द्वारा आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, हरभजन सिंह ईटीओ, भाजपा नेता सुशील रिंकू, मनोरंजन कालिया, के.डी. भंडारी और कई अन्य हस्तियां शामिल हुईं। 

वहीं, इस अवसर पर निकाली जाने वाली शोभा यात्रा को लेकर जालंधर प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं। जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी गई। इस मौके पर मौजूद सभी हस्तियों ने सभी देशवासियों को श्री राम जी के जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं, साथ ही उन्होंने देशवासियों से श्री राम जी द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने की भी अपील की।

गौरतलब है कि रामनवमी की शोभा यात्रा से पहले श्री रामनवमी उत्सव कमेटी ने श्री राम चरित मानस का पाठ किया। दोपहर बाद  श्रीराम चौक से शोभा यात्रा शुरू की गई। भगवान श्री राम जी की भव्य शोभा यात्रा में जन-जागृति मंच के सैकड़ों कार्यकर्ता भगवा पटका पहनकर प्रभु श्री राम  की शोभा यात्रा में शामिल हुए।

यहां यह भी बता दें कि रामनामी के अवसर पर बुधवार को अयोध्या में दर्पण और लेंस से विधि-विधान से रामलला का 'सूर्य तिलक' किया गया। इस तंत्र के माध्यम से सूर्य की किरणें रामलला की मूर्ति के माथे तक पहुंचती। 22 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किए गए नए मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Kamini