जालंधर की हसीना करोड़ों रुपए ठग कनाडा फरार, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 02:44 PM (IST)

लुधियाना(नवीन): विदेशों की चमक-दमक देख कर पंजाब की भोली-भाली जनता के ठग ट्रैवल एजैंटों का शिकार होने की खबरें आम सुनने को मिलती रहती हैं परन्तु जब खूबसूरत लड़की ट्रैवल एजैंट बन कर करोड़ों रुपए की ठगी मार कर कनाडा उड़ान भर जाए तो सुन कर हर कोई हैरान हो जाता है। ऐसी ठगी का शिकार हुए बटाला, मानसा, मोहाली और छाने के कई लोग।

पीड़ित भगवान सिंह ने बताया कि कनाडा के स्टार्ट अप वीजा द्वारा कनाडा भेजने सम्बन्धित हमारी जालंधर की इस महिला ने जो 2 साल पहले जालंधर में अपना स्टडी सैंटर चलाती थी, उसने हमें विश्वास दिलाया कि उसकी कनाडा में एक फर्म है जिसके द्वारा वह स्टार्ट अप वीजा जारी करवा कर हमें कनाडा पक्के तौर पर भेज सकती है वह भी सिर्फ 2 महीनों में।

भगवान सिंह ने कहा कि उक्त महिला की बातों में आकर हमने उसे एडवांस 12 लाख रुपए दे दिए और 12 लाख लेने से एक हफ्ते बाद हमें पता लगा कि उक्त महिला कनाडा चली गई है और कनाडा जाकर उसने हमें व्हाट्सएप पर काल करके विश्वास दिलाया कि आप फिक्र न करो मैं आपके पेपर तैयार कर रही हूं। आप इस कंपनी के अकाऊंट में और पैसे डाल दो। भगवान सिंह के अनुसार इस तरह उक्त ठग महिला ने उनको भरोसे में लेकर करीब 70 लाख रुपए ले लिए जिस के हमारे पास सभी प्रूफ हैं।

भगवान सिंह ने बताया कि वह ही नहीं, पंजाब के बटाला, मानसा, मोहाली और पुणे से भी कई लोग उक्त महिला ठग ट्रैवल एजैंट की ठगी का शिकार हुए हैं। उक्त महिला पंजाब में से करोड़ों रुपए की इसी तरह ठगी मार कर कैलगिरी में अपना दफ्तर चला रही है। अब जब हम काम न होने की सूरत में पैसे वापस मांगते हैं तो वह कहता है कि पंजाब के कई उच्च पुलिस अधिकारियों के साथ उसकी जान-पहचान है, अगर ज्यादा तंग किया तो उलटा किसी न किसी केस में फंसा देगी।

भगवान सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उक्त महिला के खिलाफ डी.जी.पी. पंजाब और कनाडा हाई अथारिटी को शिकायत की गई है कि पंजाब में से करोड़ों रुपए की ठगी मारने वाली उक्त महिला को वापस पंजाब भेजा जाए और पंजाब पुलिस उक्त महिला के खिलाफ पर्चा दर्ज करके हमारे पैसे वापस करवाए। दूसरी तरफ पता लगा है कि पंजाब में से करोड़ों रुपए की ठगी मार कर कनाडा के कैलगिरी पहुंची उक्त महिला ने भारतीय करंसी मुताबिक लगभग 15 करोड़ रुपए का आलीशान बंगला खरीदा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News