कैप्टन जड़ से खत्म करना चाहते हैं नशा, पंजाब पुलिस कर्मी पी रहे हैं स्मैक, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 10:51 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): राज्य सरकार के नशे को जड़ से खत्म करने के दावे बिल्कुल खोखले दिखाए पड़ रहे हैं। सरकार ने पुलिस को सख्त आदेश देते हुए कहा था कि एक महीने के अंदर नशे को खत्म करे पर ऐसा नहीं हुआ है और यह नशा पंजाब की युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है। वहीं दूसरी ओर यहां पंजाब पुलिस के मुलाजिम ही नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। ऐसा ही ताजा मामला थाना बस्ती बावा खेल में तैनात हैड-कांस्टेबल अमरजोत सिंह और न्यू रत्न नगर के रहने वाले होमगार्ड के मुलाजिम निर्मल सिंह का सामने आया है जो थाना 2 में तैनात हैं, जो मिट्ठू बस्ती इलाके में बैठकर स्मैक पी रहे थे। उक्त दोनों कर्मियों की वीडियो भी वायरल हो गई है।  

जानकारी के अनुसार पुलिस को इनपुट मिली थी कि मिट्ठू बस्ती में कुछ लोग नशा कर रहे हैं, जिस पर पुलिस ने जब रेड की तो पता चला कि उक्त नशेड़ी उन्हीं के मुलाजिम हैं। पुलिस ने जब रेड की तो मौके पर वर्दी में बैठे अमरजोत सिंह और सिविल ड्रैस में बैठे निर्मल सिंह निम्मा दोनों पन्नी के सहारे स्मैक पी रहे थे। जहां पुलिस ने मौके पर उनकी वीडियो भी बनाई थी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर से पन्नी, माचिस और स्मैक भी बरामद की। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए दोनों को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है। 

पर्चा दर्ज कर भेजा जेल : एस.एच.ओ. 
इस संबंध में एस.एच.ओ. मेजर सिंह ने कहा कि दोनों मुलाजिमों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन पर एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा-27 के तहत पर्चा दर्ज किया गया है। जल्द ही दोनों को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की जाएगी कि किस तस्कर के मार्फत उन्हें स्मैक मिल रही थी? 

मुलाजिमों को किया सस्पैंड : सी.पी. भुल्लर 
वहीं सी.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि दोनों मुलाजिमों के बारे जब उनके पास वीडियो पेश की गई तो उन्होंने तुरंत गिरफ्तारी के ऑर्डर दे दिए और दोनों को सस्पैंड कर दिया है। इस मामले में जल्द ही जांच पूरी होने के बाद दोनों मुलाजिमों को बर्खास्त किया जाएगा। 

Mohit