बड़े नोटों के बदले छोटे नोट लेने के बहाने की 60,000 की ठगी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 09:20 AM (IST)

जालंधर (महेश): बड़े नोटों के बदले में छोटे नोट लेने के बहाने 60,000 रूपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। यह घटना जालंधर कैंट स्थित एस.बी.आई. बैंक के बाहर की है, जिसके बारे में संबंधित पुलिस स्टेशन जालंधर कैंट को सूचित कर दिया गया है।


थाना कैंट के प्रभारी इंस्पैक्टर गगनदीप सिंह घुम्मण ने बताया कि जालंधर कैंट निवासी जतिन कुमार पुत्र देस राज द्वारा दी गई शिकायत को लेकर मामले की गहराई से जांच की जा रही है। उक्त बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे बंद होने के कारण जतिन से ठगी करने वाला युवक उसमें कैद नहीं हो पाया। पुलिस की जांच में पता चला है कि बैंक के कैमरे आज सुबह से ही बंद पड़े हुए थे, जिन्हें ठगी की घटना के बाद चालू किया गया। इंस्पैक्टर गगनदीप सिंह घुम्मण ने कहा है कि वारदात वाली जगह के आस-पास और स्थानों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज भी चैक की जा रही है। जतिन ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह कैंट स्थित एक करियाना स्टोर पर काम करता है।

 

मालिक के कहने पर वह एस.बी.आई. की कैंट शाखा में 60 हजार रुपए जमा करवाने के लिए गया था। वहां वह पैसे जमा करवाने के लिए कतार में खड़ा हुआ था। उसी के नजदीक खड़े एक अन्य युवक ने उससे बड़े नोटों के बदले में छोटे नोट मांगे जो कि वह देने के लिए तैयार हो गया। आरोपी युवक ने उससे पैसे पकड़े और वहां से फरार हो गया। जतिन ने शोर भी मचाया लेकिन आरोपी ठग भाग चुका था। वर्णनीय है कि पहले भी कैंट क्षेत्र में ऐसे कई ठगी के मामले सामने आ चुके हैं।  

Sonia Goswami