नशे में धुत्त युवकों ने पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ी, 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 07:15 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): पी.पी.आर. मॉल में देर रात उस समय हंगामा हो गया जब थाना नं. 7 में तैनात सब-इंस्पैक्टर भूपिंद्र सिंह के साथ नशे में धुत्त युवकों ने हाथापाई करते हुए उनकी वर्दी फाड़ दी। इतना ही नहीं सब-इंस्पैक्टर को बचाने आए पुलिस मुलाजिमों से भी उक्त युवक मारपीट करने के बाद फरार हो गए। मामले को लेकर थाना नं. 7 की पुलिस ने हत्या के प्रयास के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

केस में नामजद 7 आरोपियों में से 4 को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। एस.एच.ओ. ओंकार सिंह बराड़ ने बताया कि बुधवार रात करीब 1 बजे पी.पी.आर. मॉल में गश्त के दौरान थाना नं. 7 के ड्यूटी अफसर सब-इंस्पैक्टर भूपिंद्र सिंह साथी हैड कांस्टेबल सुनील कुमार के साथ चैकिंग के दौरान पी.पी.आर. मॉल स्थित बबलू चिकन कॉर्नर के पास पहुंचे तो वहां कार (पी.बी. 08 डी.एम. 2585) में बैठे ड्राइवर सराभा नगर के अमनप्रीत सिंह सैणी उर्फ अमन, गांव रायपुर रसूलपुर के अमृतपाल सिंह, भोगपुर के सिमरजीत सिंह सिम्मा, मंदीप सिंह उर्फ मनी, अलीपुर के रमनदीप सिंह, सन्नी और रामा मंडी के जसप्रीत सिंह से सब-इंस्पैक्टर भूपिंद्र सिंह ने देर रात तक सड़कों पर घूमने का कारण पूछा।

इस पर उक्त युवकों ने उनके साथ बहसबाजी शुरू कर दी व हंगामा करते हुए सब-इंस्पैक्टर से धक्का-मुक्की करनी शुरू कर दी। इस पर सब-इंस्पैक्टर ने तुरंत पी.सी.आर. कर्मियों को फोन कर सूचना दी तो इतने में मंदीप सिंह नामक व्यक्ति ने अपनी कार में से बेसबैट निकालकर सब-इंस्पैक्टर के सिर पर मार दिया। इसके परिणाम स्वरूप सब-इंस्पैक्टर की पगड़ी उतर गई और इसी दौरान रमनदीप सिंह हनी ने उनकी बैल्ट पकड़ ली तथा सिमरनजीत सिंह ने आगे से गुप्तांग पर मारा तो एस.आई. नीचे गिर गया। तभी हैड कांस्टेबल सुनील कुमार की वर्दी मंदीप सिंह ने गले से पकड़कर फाड़ दी। जब उन्होंने शोर मचाया तो पी.सी.आर. कर्मी प्रदीप सिंह और केवल सिंह ने युवकों से उन्हें छुड़ाने की कोशिश की जिस पर उक्त युवकों ने उन्हें भी पीटना शुरू कर दिया।

इसके बाद अंधेरे का फायदा उठाकर हमलावर अपनी गाडिय़ों (पी.बी. 08 बी.डी. 5030 और पी.बी. 07 ए.डी. 5758) छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद पी.सी.आर. कर्मियों द्वारा पुलिस फोर्स को बुलाकर जख्मी एस.आई. भूपिंद्र सिंह व सुनील कुमार को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। एस.एच.ओ. ओंकार सिंह बराड़ ने बताया कि उक्त आरोपियों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। केस में नामजद आरोपी अमनप्रीत सिंह, अमृतपाल सिंह, सिमरनजीत सिंह और सन्नी को अरैस्ट कर लिया गया है। बाकियों की तलाश में रैड की जा रही है। आज कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। 

Anjna