आदिल को कड़ी सुरक्षा के बीच अलग कमरे में दिलाया दूसरा पेपर,दिल्ली पुलिस ने पकड़े थे दो कश्मीरी हैकर्

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 08:47 AM (IST)

जालंधर  (मृदुल): बस्ती मिट्ठू (मकान नं. 35-ए) में रहते आदिल हुसैन जिसे दिल्ली पुलिस के साइबर सैल की टीम ने पकड़ा था, को आज साइबर सैल की टीम ने कड़ी सुरक्षा के बीच जालंधर के सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट में अलग कमरे में दूसरा पेपर दिलवाया। आदिल 1.54 बजे एग्जाम रूम के अंदर गया और एग्जाम समाप्त होने से 10 मिनट पहले 3.50 बजे बाहर आया जिसे दिल्ली पुलिस बहुत ही तेजी से इनोवा कार में लेकर चली गई। आदिल को पेपर दिलाने लाने वाली टीम की अगुवाई इंस्पैक्टर कन्हैया कुमार यादव ने की जिनके साथ 2 गनर व बाकी लोकल पुलिस फोर्स थी। 

 

आमिर-फैजल से संबंधों पर साधी चुप्पी
आदिल ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया कि उसका पाकिस्तान के हैकर आमिर और फैजल के साथ कोई लेना-देना नहीं है, उसे पुलिस ने झूठे केस में फंसाया है और सच का खुलासा जल्द हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर जब उससे पूछा गया कि वह आमिर और फैजल से कब मिला था तो उसने कुछ भी नहीं बताया। हालांकि इतना कहते ही साइबर सैल की टीम ने कार को भगा लिया। 

 

 दोस्त ने पकड़ाई अगले एग्जाम की किताब
वर्णनीय है कि जब आदिल को पुलिस दिल्ली ले जाने के लिए इनोवा कार की ओर ले जा रही थी तो आदिल ने इंस्पैक्टर यादव से कहा कि उसे अपने दोस्तों से 8 तारीख को होने वाले अगले एग्जाम इंफॉर्मेशन टैक्नोलॉजी की बुक चाहिए। उसके दोस्त नदीम ने उसे अपने रूम से बुक लाकर दी जिसके बाद टीम आदिल को दिल्ली ले गई। आदिल के अगले एग्जाम को लेकर पुलिस कोर्ट के आदेशों पर अब उसे 8 मई व उसके बाद 14 मई को लेकर आएगी। 


क्या था मामला 
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के तहत काम कर रही साइबर सेल ने पाकिस्तान समर्थक दो कश्मीरी हैकर्स को पंजाब से गिरफ्तार किया था जिनकी पहचान 28 वर्षीय शाहिद मल्ला और 21 वर्षीय आदिल हुसैन तेली के रूप में हुई थी। पुलिस के मुताबिक, शाहिद बीटेक सेकंड इयर का स्टूडेंट है। वह पंजाब के राजपुरा में आर्यन ग्रुप ऑफ कॉलेज से सीएसई की पढ़ाई कर रहा था। वह जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले का रहने वाला है और राजपुरा में किराए पर रह रहा था। वहीं आदिल हुसैन जालंधर के सेंट सोल्जर्स मैनेजमेंट ऐंड टेक्नॉलजी इंस्टिट्यूट में बीसीए फाइनल इयर का स्टूडेंट था। वह अनंतनाग जिले का रहने वाला है और जालंधर में किराए पर रहा था। साइबर सेल की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार रात इन दोनों को पंजाब में दो जगहों पर रेड डालकर गिरफ्तार किया। 

Sonia Goswami