‘विधायक रिंकू ने उठाया था कबीर जयंती की छुट्टी बहाल करने का बीड़ा’

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 10:36 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): वैस्ट विधानसभा हलके के विधायक सुशील रिंकू के प्रयासों के उपरांत सत्गुरु कबीर महाराज की जयंती के उपलक्ष्य में गजेटिड अवकाश घोषित होने से कबीरपंथियों में हर्ष की लहर दौड़ गई है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने शाहकोट में कांग्रेस रैली के दौरान जब अवकाश की आधिकारिक घोषणा की, तब विधायक रिंकू भी उनके साथ मंच पर मौजूद थे। वर्णनीय है कि सरकार ने वर्ष भर में होने वाली सरकारी छुट्टियों को कम करते हुए कबीर जयंती की छुट्टी को रद्द कर दिया था, जिसके उपरांत इस फैसले के विरोध में प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।

चूंकि कबीर पंथ के अनुयायियों की ज्यादातर आबादी जालंधर से संबंधित है तो यहां पर तीव्र विरोध हुए। विधायक रिंकू ने इस छुट्टी को बहाल करवाने का बीड़ा उठाते हुए कबीर अनुयायियों की मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा, जिसके उपरांत जनवरी महीने में मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस संदर्भ में संबंधित विभाग को पत्र लिखकर अगली कार्रवाई को लिखा, परंतु अवकाश को लेकर कोई फैसला न होने पर विधायक रिंकू ने विगत दिवस पुन: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र से मुलाकात करके उनके समक्ष 28 जून को सरकारी अवकाश करने की पुरजोर मांग की। विधायक रिंकू की मेहनत आज उस समय सफल हुई जब सरकार ने इस संदर्भ में नोटीफिकेशन भी जारी कर दिया। 

Anjna