Jalandhar के नए DC Himanshu Aggarwal ने संभाला चार्ज

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 01:06 PM (IST)

जालंधर: भारतीय चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों पर 2014 बैंच के आई.ए.एस. अधिकारी हिमांशु अग्रवाल को जालंधर जिले का नया डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है, जिन्होंने आज अपना औपचारिक तौर पर चार्ज संभाल लिया है। मीडिया से बातचीत करते हुए हिमांशू अग्रवाल ने कहा कि  लोकसभा चुनावों को लेकर उन्हें यह कार्यभार सौंपा गया है, जिसका मुख्य उद्देश्य चुनावों में वोटिंग के लिए लोगों का प्रेरित करना होगा। 

बता दें कि हिमांशु अग्रवाल इससे पहले गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर के तौर पर सेवाएं दे रहे थे। उनके स्थान पर जालंधर के तत्कालीन डिप्टी कमिश्नर व 2013 बैच के आई.ए.एस. अधिकारी विशेष सारंगल गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर होंगे। जिक्रयोग्य है कि चुनाव आयोग ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए विशेष सारंगल का तबादला करने के आदेश जारी किए थे।

माना जा रहा है कि यह कार्रवाई जालंधर उनका होम डिस्ट्रिक्ट होने के कारण की गई थी, जिस कारण मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने पंजाब सरकार को निर्देश जारी किए थे कि विशेष सारंगल का जालंधर से तबादला करके उन्हें दूसरे जिले में स्थानांतरित किया जाए, जो उनका गृह जिला न हो। आई.ए.एस. अधिकारी हिमांशु अग्रवाल के पास प्रशासनिक सेवाओं का अच्छा-खासा तर्जुबा है। वह जालंधर पोस्टिंग से पहले बतौर डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर, डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का, एडीशनल डिप्टी कमिश्नर साहिबजादा अजीत सिंह नगर में सेवाएं दे चुके हैं।
 

Content Writer

Vatika