अमेरिका में जालंधर के नौजवान की मौत

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 09:18 PM (IST)

जालंधर: टांडा इलाके के गांव राड़ा वासी बलविंदर सिंह संधू एसडीओ वाटर सप्लाई के इकलौते पुत्र की अमेरिका में मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है। इस संबंध में संधू ने जानकारी देते हुए उनके पुत्र हरकीरत संधू की (उम्र 26 साल) आठ अगस्त को दिल का दौरा पडऩे से अमेरिका के इंडियाना राज्य के रिचमंड इलाके में मौत हो गई है।

उन्होंने कहा कि हरकीरत अपने दोस्त के साथ कार में बाजार गया था, जिस दौरान  उसे नींद आ रही थी, घर पहुंचने पर उसकी मौत हो गई। संधू ने कहा कि हरकीरत अभी भी कुंवारा था और वह वहां एक रेस्तरां में काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी कनाडा में रहती है, जिन्होंने अपनी पत्नी के साथ 13 जुलाई को अपना वीजे के लिए आवेदन किया था, लेकिन अभी भी दूतावास से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। उनके पासपोर्ट दूतावास के पास ही हैं, इस दौरान यह बुरी खबर उन्हें मिली है।

संधू अपने इकलौते बेटे का अंतिम संस्कार करना चाहते हैं। इस संबंध में उन्होंने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक ट्वीट भी बताया है कि अमेरिका का वीजा प्राप्त करने के लिए हमें कनाडा दूतावास से सहायता मिलती है तभी वह आखिरी बार अपने बेटे को देख सकेंगे। इस मामले का जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने इस मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त विकास स्वरुप से इस बारे में बातचीत की है।

 

Des raj