मौत के मुंह से वापस लौटी 10 जिंदगियां (Watch Video)

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 10:28 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): थाना लांबड़ा के अधीन आते गांव बादशाहपुर के नजदीक सुबह 7.50 बजे एकलव्य स्कूल की तेज रफ्तार बस हाईवे पर आज ही जॉब ज्वाइन करने वाले ड्राइवर के वाहन पर से नियंत्रणखोने के कारण पलट गई। हादसे के वक्त बस में 6 छात्र और 4 शिक्षक थे जिनकी जान बच गई लेकिन 12वीं कक्षा की लवप्रीत पुत्री सुच्चा सिंह, गुप्ता कॉलोनी कपूरथला रोड व 7वीं कक्षा के तपश पुत्र राज कुमार और मैथ्स टीचर राजविंद्र कौर को मामूली चोटें आईं जिनका निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया गया। 

थाना लांबड़ा पुलिस ने बस (नं. पी.बी. 08 सी.एक्स. 3665) का चालक अमनदीप सिंह निवासी गांव लोहारा, जमशेर के खिलाफ रैश ड्राइविंग और लोगों की जान को खतरे में डालने के आरोप में मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है, जोकि मौके से फरार हो गया था।   थाना प्रभारी पुष्प बाली के अनुसार आज अमनदीप ने जॉब के पहले ही दिन बस को ओवरस्पीड चला कई जिंदगियों को खतरे में डाल दिया। इस सारे प्रकरण में स्कूल की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है।

स्कूल प्रशासन ने ड्राइवर को नौकरी पर रखने से पहले उसका डोप टैस्ट नहीं कराया। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि स्कूल बाकी नियमों को भी पूरा कर रही है या नहीं। बस में स्कूल की मैथ्स टीचर राजविंद्र कौर, शिवाली, गौरव, परमिंद्र कौर और 12वीं कक्षा का रिधिम, साहिल, 9वीं कक्षा की प्रीति, लवप्रीत कौर, ऋषि और 7वीं कक्षा का तपश था। काफी समय बाद बस को क्रेन की सहायता से रोड से हटाया गया। एकलव्य स्कूल की पिं्रसीपल ङ्क्षडपल शर्मा ने कहा कि बस रोज की तरह मकसूदां से प्रतापपुरा स्थित स्कूल में जा रही थी। उन्होंने माना है कि हादसा स्कूल ड्राइवर की रैश ड्राइविंग के कारण हुआ है।

Vatika