Jalandhar: रेलवे क्रॉसिंगों पर पुल बनाने का मामला, इंजीनयरिंग ब्रांच की रेलवे बोर्ड पर टिकी नजरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 03:50 PM (IST)

पंजाब डेस्क: जालंधर में रेलवे क्रॉसिंगों पर पुल बनाने को लेकर अहम खबर सामने आई है। जानकारी मिली है कि राज्य सरकार ने सबसे व्यस्त रेलवे क्रॉसिंगों पर पुल बनाने के लिए कोई फंड नहीं दिया था। अब रेलवे ने स्वंय के पैसे से पुल बनाने का फैसला लिया है।  श्री गुरु नानक पुरा, प्रीत नगर रेलवे क्रॉसिंग और गढ़ा क्रॉसिंग पर पुल बनाने के प्रस्ताव को लेकर रेलवे बोर्ड की इंजीनियरिंग ब्रांच की नजरें टिकी है। उन्हें रेलवे बोर्ड द्वारा  प्रस्ताव पर मुहर लगाने का इंतजार है। 

यह भी पढ़ें : पंजाब में बड़ी वारदात, ताबड़तोड़ गोलियों से छलनी किया Gangster सुखा ह*त्या केस का गवाह

जानकारी के अनुसार 7 साल पहले रेलवे ने इन तीनों के लिए बजट में पैसा रखा था जिनमें आधा खर्च रेलवे और आधा राज्य सरकार ने खर्च करना था। लेकिन सरकार ने पैसे नहीं दिए। धन्नोवाली में रेलवे क्रॉसिंग पर व्हीकल अंडर पास बनने के बाद रेलवे ने अब खुद के खर्चे पर पुल बनाने का फैसला लिया है। बता दें कि इंजीनियरिंग ब्रांच ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है मंजूरी मिलने के बाद अगला कदम उठाया जाएगा। श्री गुरु नानक पुरा रेलवे फाटक दिन में 116 बार बंद होता है। रेलवे क्रॉसिंग से हर रोज करीब एक लाख लोग अर्बन एस्टेट की ओर अपने गंतव्य की ओर जाते हैं। 

यह भी पढ़ें : Sidhu Moose Wala के Fans के लिए Good News, आ रहा है “छोटा सिद्धू मूसेवाला”

वहीं रेलवे बोर्ड ने फैसला लिया है जहां अधिक जरूरी है वह उस फाटक पर पैसा खर्च किया जाएगा। गुरु नानक पुरा फाटक और बस स्डैंट के पास गढ़ा फाटक विचाराधीन है। रेलवे बोर्ड उक्त दोनों क्रॉसिंगों पर पैसे खर्च कर रहा है। वर्तमान में पी.एम. मोदी ने फ्लाईओवर बनाने को लेकर घोषणा की है लेकिन रेलवे बोर्ड की मुहर नहीं लगी है। लोक निर्माण की ओर से  तैयार किया डी.पी.आर. फाइलों में सिमिट कर रह गया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Urmila