मेरी माटी मेरा देश अभियान को लेकर जम्मू तवी - नई दिल्ली अमृत कलश यात्रा सुपरफास्ट स्पेशल रेलगाड़ी चलाई

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2023 - 10:52 PM (IST)

जैतो(रघुनंदन पराशर ): रेल मंत्रालय ने रविवार को कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय एकता की प्रतीक “मेरी माटी मेरा देश” अभियान के अंतर्गत भारतीय रेलवे द्वारा स्पेशल रेलगाड़ियां चलाई जा रही है। 

ये स्पैशल रेलगाड़ियां देश के कई राज्यों की राजधानी और अन्य प्रमुख स्टेशनों से अमृत कलश में देशभर के कोने-कोने से एकत्रित की गई मिट्टी को लेकर दिल्ली पहुंचेगी। इसी कड़ी में जम्मू तवी -नई दिल्ली के बीच अमृत कलश यात्रा सुपरफास्ट स्पेशल रेलगाड़ी कल रात 08:15 बजे जम्मू तवी से प्रस्थान कर आज सुबह 06:20 बजे नई दिल्ली पहुंची। वापसी में यह स्पैशल रेलगाड़ी  01.11.2023 को नई दिल्ली से सुबह 09:15 बजे प्रस्थान कर उसी दिन सांय 06:10 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी। 

जम्मू तवी -नई दिल्ली अमृत कलश यात्रा सुपरफास्ट स्पेशल रेलगाड़ी को रेलवे के अधिकारियों के साथ संस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जम्मू एवम् कश्मीर से कुल 840 स्वंयसेवकों ने मिट्टी कलश लेकर दिल्ली के लिए प्रस्थान किया। संस्कृति विभाग के कलाकारों ने अमृत कलश यात्रा स्पैशल रेलगाड़ी की रवानगी के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। 

Content Writer

Pardeep