जननायक और जनसेवा एक्सप्रेस रद्द, सिटी स्टेशन पर लगा यात्रियों का जमावड़ा

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 12:37 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): अमृतसर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 और 7 पर निर्माण कार्य चलने की वजह से सितंबर अंत तक जननायक और जनसेवा एक्सप्रेस को जालंधर-अमृतसर-जालंधर के बीच रद्द कर दिया गया है। उक्त ट्रेनों के शॉर्ट टर्मिनेट होने की वजह से यूपी बिहार से आने और जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वीरवार रात से लेकर शुक्रवार शाम तक सिटी स्टेशन पर प्रवासी यात्रियों का जमावड़ा लगा रहा।

वीरवार देर रात जालंधर आने वाली जननायक एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से देरी से सिटी स्टेशन पहुंची थी। नए आदेशों के मुताबिक इस ट्रेन को जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर ही टर्मिनेट कर दिया गया। अमृतसर जानेेे वाले यात्री दूसरी ट्रेनों के इंतजार में दिन चढऩे तक प्लेटफार्म पर ही बैठे रहे। मुसाफिर खाने में जगह ना होनेे की वजह से ज्यादातर यात्री प्लेटफॉर्म पर ही सो गए।

सुबह करीब 6:30 बजे देहरादून एक्सप्रेस सिटी स्टेशन पहुंची तो अमृतसर जाने वाले यात्रियों में भगदड़ मच गई हर कोई यात्री पहले ट्रेन में चढऩे की कोशिश में था। न तो किसी यात्री ने स्लीपर कोच देखा और न ही किसी ने जनरल कोच जिसको जहां जगह मिली वह बैठ गया।

इसी तरह सिटी स्टेशन से सुबह करीब 7:45 बजे रवाना होने वाली जनसेवा एक्सप्रेस के भी कई यात्री रात को ही अमृतसर से जालंधर आ गए थे। जिस कारण स्टेशन पर आम दिनों के मुकाबले काफी भीड़ रही। यात्री रामलाल, उमेश कुमार, जगतराम व अन्य यात्रियों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि अगर बाकी सभी ट्रेने अमृतसर की ओर जा रही हैं तो इन ट्रेनों को क्यों रद्द कर दिया गया है। 
 

Des raj