किसान व मजदूर अकाली दल का परिवार है, कृषि विधेयक किसी भी हालत में मंजूर नहींः जनमेजा सेखों

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 04:18 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता जनमेजा सिंह सेखों ने केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए किसान विरोधी बिलों का सख्त शब्दों में विरोध किया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की है कि यह बिल और बिजली शोधक एक्ट 2020 तुरंत रद्द किए जाएं। जनमेजा सिंह सेखों ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल हमेशा किसान मजदूरों के साथ थी, साथ है और साथ रहेगा।उन्होंने कहा कि किसान व मजदूर शिरोमणि अकाली दल का परिवार है। उन्होंने कहा कि बीबा हरसिमरत कौर बादल ने किसानों के लिए अपना मंत्री पद छोड़ा है और इन किसान विरोधी बिलों को रद्द करवाने के लिए वह बड़े स्तर पर प्रयास कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि सरदार प्रकाश सिंह बादल, सरदार सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल किसानों के दर्द को समझते हैं और शिरोमणि अकाली दल की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह पुरजोर मांग की है कि पास किए गए किसान विरोधी कानूनों व बिजली शोधक एक्ट 2020 को जल्द से जल्द वापिस लिया जाए। सरदार सेखो ने कहा की पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह इस मुद्दे पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने खुद विधान पंजाब विधानसभा में किसान विरोधी कानूनों पर मोहर लगाई है और वह किसानों, पंजाबियत व पंजाब की युवा पीढ़ी के सबसे बड़े दुश्मन हैं।

सेखों ने कहा के पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन ने पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब के लोगों में से जो वादे किए थे आज तक उन वादों को पूरा नहीं किया उन्होंने कहा शिरोमणि अकाली दल किसानों की हमदर्द पार्टी है और किसानों के हर संघर्ष के साथ खड़ी है।

Mohit