कोरोना कारण करतारपुर कॉरिडोर बंद करने के फैसले पर जत्थेदार का बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 10:03 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते भारत सरकार द्वारा गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब का रास्ता आरजी तौर पर बंद किए जाने के फैसले पर ज्ञानी हरप्रीत सिंह कार्यकारी जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने सहमति बताई है। दमदमा साहिब में ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि देश में कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया गया है, इसके चलते भारत सरकार अटारी बॉर्डर भी बंद कर चुकी है और भारत सरकार द्वारा गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब का रास्ता आरजी तौर पर बंद करना गलत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि संगत हाथ मिलाने की बजाय फतेह बुलाने को तरजीह दे।

पंजाब सरकार ने कोरोना कारण बंद किए शिक्षण संस्थान, सिनेमाघर, जिम
कोरोना वायरस के डर से पंजाब सरकार ने शहर के सिनेमाघर, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल आैर स्कूल 31 मार्च तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। स्कूलों में सिर्फ परीक्षाएं चलती रहेंगी। सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि यह कदम एहतियात के तौर पर उठाए जा रहे हैं। सूबे के हर जिले में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के लिए उचित व्यवस्था की गई है। पूरे विश्व में कोरोना को महामारी घोषित किया गया है। इस लिए सरकार इससे बचाव के हर संभव प्रयास कर रही है। 

14 राज्यों पर कोरोना का कहर
देश के अबतक 14 राज्यों में कोरोना के मरीज मिले हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र सहित भारत के 14 राज्यों में मरीजों को कड़ी निगरानी के बीच रखा जा रहा है। अभी तक 4000 से अधिक संपर्क वाले व्यक्तियोंं को निगरानी में रखा गया है।

Vatika