जत्थेदार सुखदेव सिंह भौर को कड़ी सुरक्षा में सैंट्रल जेल लाया गया

punjabkesari.in Sunday, Sep 09, 2018 - 03:44 PM (IST)

लुधियाना (स्याल): एस.जी.पी.सी. के पूर्व महासचिव व जत्थेदार सुखदेव सिंह भौर द्वारा बरगाड़ी में हुए एक समारोह दौरान संत रामानंद की शान में की शब्दावली को लेकर समूह रविदास व वाल्मीकि नाम लेवा भाईचारे द्वारा जताए विरोध के बाद जत्थेदार के खिलाफ बंगा थाना जिला शहीद भगत सिंह नगर में केस दर्ज किया गया। इसी मामले में जत्थेदार को आज कड़ी सुरक्षा के बीच लुधियाना की सैंट्रल जेल लाया गया।

गौरतलब है कि गत दिवस उक्त जत्थेबंदियों ने विरोध जताते हुए मांग की थी कि जत्थेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए, क्योंकि उसने संतों के खिलाफ ऐसी शब्दावली का प्रयोग किया है, जिसे माफ नहीं किया जा सकता। जत्थेदार के खिलाफ थाना बंगा में भा.दं.सं. की धारा-295ए व 66ए सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आज डी.एस.पी. संदीप वढेरा के नेतृत्व में पुलिस टीम जत्थेदार भौर को सैंट्रल जेल लाई। सूत्र बताते हैं कि जेल प्रशासन ने जत्थेदार भौर को जेल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा है। बता दें कि गत दिनों श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी को लेकर जेल में बंद आरोपियों में मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं, जिस कारण जेल प्रशासन कोई जोखिम उठाना नहीं चाहता।

Des raj