JDA ने छोटी बारादरी मार्कीट से हटवाए अवैध कब्जे

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 10:38 AM (IST)

जालंधर  (बुलंद): स्थानीय छोटी बारादरी में दर्जनों दुकानदारों की ओर से मार्कीट के साथ लगते फुटपाथों पर कई वर्षों से 10-10 फुट आगे तक अवैध कब्जे कर रखे थे। खास तौर पर रेस्तरां चलाने वाले अपनी दुकानों के आगे मेज-कुॢसयां लगाकर सरकारी जगह का नाजायज इस्तेमाल कर रहे थे जिस पर आज कड़ी कार्रवाई करते हुए जालंधर डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (जे.डी.ए.) के अधिकारी जय इंद्र सिंह की देखरेख में थाना-7 के प्रभारी व अन्य कर्मचारियों को साथ लेकर सारे अवैध कब्जे हटाए गए।


इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए जे.डी.ए. के अधिकारियों ने बताया कि मार्कीट में किए गए अवैध कब्जों के बारे में कई बार दुकानदारों को नोटिस जारी किए गए थे परंतु इसके बावजूद वे हटाए नहीं गए जिस पर आज विभाग ने कार्रवाई करते हुए वहां से मेज-कुर्सियां, पौधे और गमले आदि हटाए। साथ ही दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि आइंदा इस स्थान पर अवैध कब्जे किए गए तो उनके खिलाफ  कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


जे.डी.ए. के अधिकारी जयइंद्र सिंह ने बताया कि जे.डी.ए. द्वारा विभाग की जमीनों पर किए गए अवैध कब्जों के खिलाफ  कड़ी कार्रवाई के लिए योजना तैयार की गई है। विभाग के पास कई अन्य स्थानों की भी शिकायतें हैं जहां अवैध कब्जे किए हुए हैं। जल्द ही उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि सरकारी जमीनों पर से अवैध कब्जे हटा लें, वर्ना विभाग को सख्त कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Sonia Goswami