JE और लाइनमैन की घिनौनी करतूत की Video सोशल मीडिया पर वायरल, सस्पैंड

punjabkesari.in Thursday, Aug 20, 2020 - 11:14 AM (IST)

तरनतारन(रमन): पंजाब स्टेट पॉवर निगम की एक जे.ई. और लाइनमैन की तरफ से एकत्रित किए रिश्वत के रुपए गांव निवासियों को वापस देने संबंधित एक वीडियो वायरल होने उपरांत दोनों को विभाग के उच्च अधिकारियों ने सस्पैंड कर विभागीय अगली जांच शुरू कर दी है।



जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल हुई कुछ वीडियो जरिए पता चलता है कि गांव तलवंडी मोड़ में गांव में लोगों के घरों की चैकिंग करने पहुंचे एक सहायक जे.ई. लखविंदर सिंह और उसका साथी सहायक लाइनमैन बूटा सिंह लोगों से बिजली चोरी पकड़े जाने पर करीब 20 हजार रुपए प्रति घर से रिश्वत वसूल कर रहे थे, जिसके बाद यह मामला जब किसान संघर्ष समिति के ध्यान में आया तो उन्होंने मौके पर ही उक्त दोनों पावर मुलाजिमों से रिश्वत की एकत्रित की गई रकम को संबंधित लोगों के हवाले करवाई। इस दौरान उक्त दोनों मुलाजिमों ने किसान जत्थेबंदी के सामने सारी जानकारी भी दे दी। यह मामला जब पावर निगम के चीफ इंजीनियर वार्ड रैंज प्रदीप सैनी के ध्यान में आया तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों मुलाजिमों को नौकरी से सस्पैंड कर दिया।


वीडियो में गांव निवासी सहायक जे.ई. को काफी खरी-खोटी सुना रहे हैं। इसके बाद उक्त दोनों मुलाजिमों ने गांव के गुरुद्वारा साहिब में पहुंच कर माफी मांगते हुए रिश्वत की राशि को वापस कर दिया। इस संबंधित जब सहायक लाइनमैन लखविंदर सिंह के साथ बातचीत की तो उन्होंने बताया कि वह बेकसूर हैं। हमें किसानों ने जबरदस्ती बंधक बनाकर यह वीडियो बनाकर वायरल की गई है। इसके तहत उन्होंने अपने सीनियर अधिकारियों को इस लिए कोई सूचना देनी मुनासिब नहीं समझी कि विभाग के उच्च अधिकारी बाद में कोई स्पोर्ट नहीं करते। उन्होंने माना कि उन दोनों को सस्पैंड कर दिया गया है। इस मामले को लेकर चीफ इंजीनियर बार्डर जोन अमृतसर प्रदीप सैनी ने बताया कि सहायक जे.ई. लखविंदर सिंह और सहायक लाइनमैन बूटा सिंह को ससपैंड करते हुए विभागीय जांच के हुक्म जारी कर दिए गए हैं।
 

Vatika