Jet Airlines की फ्लाइट्स रद्द होना बना यात्रियों के लिए मुसीबत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 11:40 AM (IST)

जालंधर (सलवान): जैट एयरवेज की फ्लाइट्स रद्द होने से जहां एक तरफ आम यात्रियों को महंगे दामों पर टिकट खरीदने पड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अन्य एयरलाइन्स को इससे काफी लाभ प्राप्त हुआ है क्योंकि पिछले कुछ समय से लगभग सारे सैक्टरों में एयर टिकट के दाम आसमान छूने लगे हैं जिससे यात्री मुसीबत में हैं। 

खासतौर पर अमरीका, कनाडा, यू.के. जाने वाले यात्रियों को पहले की अपेक्षा दोगुने से अधिक दाम पर टिकटें खरीदनी पड़ रही हैं। उदाहरण के तौर पर जैट की फ्लाइट्स रद्द होने से पहले दिल्ली-लंदन-दिल्ली की जो टिकट 60 हजार रुपए में मिलती थी। अब अन्य एयरलाइन्स में केवल एक तरफ की टिकट के लिए ही यात्रियों को 90 हजार से ऊपर के दाम चुकाने पड़ रहे हैं। जैट एयरवेज की उड़ानें रद्द होने से ट्रैवल एजैंटों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


पहले से बुक टिकट का रिफंड नहीं मिल रहा है। न ही यात्रियों को टिकट री-वैलीडेट करके अपनी मनपसंद तारीख पर जाने की सुविधा प्राप्त हो रही है। मार्च, 2019 से ट्रैवल एजैटों को रिफंड मिलना पूरी तरह से बंद हो चुका है, जिससे यात्रियों के अंदर बेचैनी है और ट्रैवल एजैंटों के दफ्तरों में यात्रियों का अपने पैसे वापस मांगने के लिए तांता लग रहा है। जैट एयरवेज में पहले से टिकट बुक करवाने वाले यात्रियों के ऊपर दोहरी मार पड़ रही है क्योंकि कुछ लोग जिनका विदेश जाना आवश्यक है, उन्हें 2 टिकट के दाम देने पड़ रहे हैं? वहीं जो लोग विदेश से भारत आ चुके हैं, अब उन्हें वापस जाने के लिए किसी अन्य एयरलाइन में अधिक पैसे देकर टिकट खरीदनी पड़ रही है।

Vatika