अमृतसर हवाई अड्डे से जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान !

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2019 - 12:58 PM (IST)

अमृतसर: जैट एयरवेज का परिचालन अस्थायी रूप से बंद हो गया है, क्योंकि बैंकों ने विमानन कम्पनी को 400 करोड़ रुपए का एमरजैंसी फंड देने से इंकार कर दिया है। कंपनी के सामने ‘शटरडाऊन’ के अलावा अब कोई विकल्प बचा नहीं है।  कर्जदाताओं ने 400 करोड़ रुपए का आपात फंड देने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। इसी कारण अमृतसर एयरपोर्ट से गत रात मुम्बई के लिए जैट विमान ने आखिरी उड़ान भरी। 

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को हुई बैठक में कंपनी के बोर्ड ने सी.ई.ओ. विनय दुबे को आखिरी फैसला लेने के लिए अधिकृत किया था। भारी कर्ज में फं स चुकी कंपनी के 5 ही विमान इस समय संचालन में हैं। 25 साल पुरानी एयरलाइन कंपनी पर 8 हजार करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज है। जैट एयरवेज के कर्मचारी एयरलाइंस को बचाने के लिए सरकार से हस्तक्षेप की मांग करते हुए गुरुवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे।  

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें पहले ही स्थगित 
जैट एयरवेज पहले ही अपने अंतर्राष्ट्रीय परिचालन को 18 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा कर चुकी है। जैट एयरवेज ने मंगलवार को कहा है कि उसे एस.बी.आई. के नेतृत्व वाले बैंकों के गठजोड़ से एमरजैंसी कैश स्पॉर्ट का इंतजार है, जिससे वह अपनी सेवाओं में आ रही गिरावट को रोक सके। 

 

swetha