जीजे ने की साले की हत्या, शव को दफनाया खेत में

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 05:29 PM (IST)

बटाला(बेरी): थाना घनिए-के-बांगर के अन्तर्गत आते गांव खोखर निवासी एक जीजे की ओर से अपने साले की हत्या कर शव को खेतों में दफनाने का मामला सामने आया है। जानकारी देते थाना घनिए-के-बांगर के एस.एच.ओ मुखत्यार सिंह ने बताया कि कुलजीत सिंह राजू पुत्र जसवंत सिंह निवासी गांव पड्डा विगत 7 अगस्त को सुबह घर से कहीं चला गया था जिसके बाद परिवारिक सदस्यों ने कुलजीत सिंह के घर वापिस न लौटने पर थाना डेरा बाबा नानक में इसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

एस.एच.ओ ने आगे बताया कि तदोपरान्त परिवारिक सदस्यों को पता चला कि कुलजीत सिंह को उसके जीजा गुरप्रीत सिंह पुत्र रजिन्द्र सिंह निवासी गांव खोखर थाना घनिए-के-बांगर ने अपने घर किसी कार्य हेतु बुलाया था और उसके बाद से कुलजीत का कुछ पता नहीं चला। एस.एच.ओ अनुसार परिवारिक सदस्यों की ओर से अपने बेटे से उसके फोन पर बार-बार संपर्क करने की भी कोशिश की गई लेकिन फोन बंद आया तथा बाद में परिवारवालों द्वारा निकाली गई अपने बेटे कुलजीत सिंह की कॉल डिटेल से पता चला कि उनके दामाद गुरप्रीत सिंह ने कई बार कुलजीत सिंह को फोन किया है और परिवार को अपने दामाद पर संदेह हुआ लेकिन फिर भी परिवारिक सदस्यों ने अपने बेटे की तलाश जारी रखी। 

एस.एच.ओ मुखत्यार सिंह ने आगे बताया कि गुरप्रीत सिंह ने विगत शुक्रवार की रात्रि को ही अपनी पत्नी कुलबीर कौर को आकर बता दिया कि उसने उसके भाई कुलजीत सिंह की हत्या करने के बाद शव खेतों में दफना दिया है जिसके बाद कुलबीर कौर ने परिवारिक सदस्यों को सारी जानकारी दी और इसके तुरंत बाद ही मृतक नौजवान कुलजीत सिंह के परिवारिक सदस्य गांव खोखर में आए और अपने दामाद गुरप्रीत सिंह की बताई हुई जगह पर गए तो देखा कि कुलजीत सिंह का शव खेत में दफनाया हुआ था। एस.एच.ओ ने इस बात का भी खुलासा किया कि कुलजीत सिंह का कत्ल उसके जीजा गुरप्रीत सिंह ने इसलिए किया कि क्योंकि गुरप्रीत सिंह अपने ससुरालियों से अपनी पत्नी कुलबीर कौर के हिस्से में आती जमीन की मांग करता था जो पूरी न होती देख गुरप्रीत सिंह ने अपने साले कुलजीत सिंह का कत्ल कर दिया।

एस.एच.ओ ने आगे बताया कि इस बारे में जब उन्हें सूचना मिली तो वह तुरंत पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लेने के बाद मृतक का शव खेत से बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि इस संबंध में थाना घनिए-के-बांगर गुरप्रीत सिंह के विरुद्ध धारा 302, 201 आई.पी.सी तहत केस दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। इस दौरान मौके पर महिला डी.एस.पी इन्वैस्टीगेशन परविन्द्र कौर ने भी स्थिति का जायजा लिया। पुलिस अनुसार अपने साले का कत्ल करने वाला जीजा गुरप्रीत सिंह फरार है जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है जो जल्द पुलिस हिरासत में होगा तथा बाकी की कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी।

Vaneet