पठानकोट में सेना, पुलिस व स्वैट का संयुक्त सर्च अभियान, 3 हिरासत में

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 08:30 AM (IST)

सुजानपुर(ज्योति): पठानकोट में पिछले लम्बे समय से संदिग्ध देखे जाने की सूचनाएं मिल रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा एजैंसियों द्वारा पंजाब व जम्मू-कश्मीर राज्य के अंतिम छोर पर रावी दरिया किनारे बसे गांव  बहेडिय़ा बुजुर्ग के समीप कॉल  रिकार्ड की गई थी। इस इनपुट के आधार पर पुलिस ने उक्त क्षेत्र को पुलिस छावनी में तबदील कर यहां के गुज्जर समुदाय के डेरों में सर्च अभियान शुरू कर दिया।

इस दौरान पुलिस ने 3 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। देखते ही देखते पंजाब पुलिस के एस.पी. आप्रेशन हेम पुष्प, डी.एस.पी. धारकलां सुखजिन्द्र सिंह, सुजानपुर पुलिस थाना प्रभारी अश्विनी कुमार सहित कई अन्य पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। वहीं पुलिस ने स्वैट कमांडो व सेना को भी मौके पर बुलाकर सर्च अभियान में शामिल कर लिया। देखने वाली बात यह है कि पुलिस ने इस सर्च अभियान में हाईमास्क टार्च साथ रखी है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि उक्त सर्च अभियान रात्रि लम्बे समय तक चलने वाला है। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने गांव के बाहर बख्तरबंद गाडिय़ां भी खड़ी कर दी हैं। हालांकि पुलिस, स्वैट व सेना के इस संयुक्त सर्च अभियान संबंधी कोई भी पुलिस अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है। वहीं पुलिस की ओर से उक्त गांव के समीप इतने बड़े स्तर पर सर्च अभियान चलाने से स्थानीय लोगों में भी भारी खौफ पाया जा रहा है।

3 वर्ष पूर्व नववर्ष पर हुआ था बड़ा आतंकी हमला 
उल्लेखनीय है कि 2 जनवरी 2016 में भी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के 4 हथियार बंद आंतकियों ने जिला पठानकोट में स्थित एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बनाया था। इस हमले में सुरक्षा बलों की आतंकियों के साथ लम्बे समय तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने चारों आतंकियों को मार कर इस आप्रेशन को सफल बनाया था। उसी के मद्देनजर पुलिस अब किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहती और क्षेत्र में कहीं संदिग्ध होने की सूचना मिले तो उस क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर सर्च अभियान शुरू कर देती है ताकि जिले में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो। 

मौके पर पहुंची सुरक्षा एजैंसियां 
रावी दरिया किनारे पुलिस, स्वैट व सेना का संयुक्त सर्च ऑप्रेशन चलाने की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैलते ही सैन्य, केन्द्रीय व पंजाब की सभी सुरक्षा एजैंसियां भी मौके पर पहुंच गईं। एजैंसियों ने अपने स्तर पर मामले की जांच कर आला अधिकारियों को इस सर्च अभियान संबंधी रिपोर्ट करनी शुरू कर दी।

जम्मू-कश्मीर के लोग इंटरनैट चलाने के लिए आ रहे पंजाब
उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर राज्य में पिछले कुछ समय से इंटरनैट सुविधा बंद होने से जम्मू-कश्मीर के लोग इंटरनैट चलाने हेतु पंजाब व जम्मू-कश्मीर के अंतिम छोर माधोपुर में आ रहे हैं। ऐसे में देखने वाली बात यह है जो लोग जम्मू-कश्मीर से इंटरनैट चलाने हेतु पंजाब में प्रवेश कर रहे हैं वे लोग कौन हैं जिसके चलते पुलिस को उन लोगों पर खास नजर रखने की जरूरत है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News