जस्टिस मेहताब सिंह गिल बने विजीलैंस कमिशन के चेयरमैन

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 10:53 AM (IST)

पंजाब: पंजाब में कैप्टन सरकार की तरफ से एक और बड़ा फैसला लेते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से सेवामुक्त जस्टिस मेहताब सिंह गिल को विजीलैंस कमिशन के प्रमुख के तौर पर नियुक्त किया है। इस फैसले की मंजूरी पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से की गई है।  ऐसा कहा जा रहा है कि जस्टिस मेहताब सिंह गिल अगले दो सप्ताह के बीच अपना कार्यकाल संभाल सकते है। वहीं इसी के साथ पंजाब के राज्यपाल वी.पी.सिंह बदनौर की तरफ से  पंजाब बिजली रेगुलेटरी कमिशन के चेयरमैन के तौर पर विश्वजीत खन्ना को चुना गया है। 

जानकारी के लिए बता दे कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति ने पंजाब राज्य विजिलेंस आयोग का प्रमुख बनने के लिए न्यायमूर्ति मेहताब सिंह गिल के नाम की सिफारिश की थी। तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि जस्टिस मेहताब सिंह गिल ही  विजीलैंस कमिशन के प्रमुख के तौर पर नियुक्त हो सकते है। इन सब कयासों पर मोहर लगाते हुए पंजाब सरकार की तरफ से अब इस फैसले की पुष्टि कर दी गई है। 

गौरतलब है कि जस्टिस गिल ने अकाली सरकार के 10 साल के शासन के दौरान दर्ज झूठे मामलों को देखने के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा गठित जांच आयोग की अध्यक्षता भी की थी।

Content Writer

Tania pathak