‘कबड्डी माफिया’ मामले में फूंक-फूंक कर कदम रखेगी पंजाब पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 08:35 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया द्वारा सर्किल कबड्डी फैडरेशनों पर एकाधिकार जमाने के प्रयासों की शिकायत में पुलिस अधिकारी चौकन्ने हो गए हैं। जांच अधिकारियों को सख्त हिदायत है कि चुपचाप शिकायत के तथ्यों की जांच करें और ठोस सबूत हाथ लगने के बाद ही आगे बढ़ें। 

ऐसा इसलिए है क्योंकि मामले का खुलासा होते ही राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है। सारे मामले को शिअद द्वारा मौजूदा जेल मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा के साथ जोड़ते हुए आरोप लगाया जा रहा है कि भगवानपुरिया को रंधावा का संरक्षण है। ऐसे में पुलिस जांच में लूपहोल नहीं छोडऩा चाहती जिससे पंजाब पुलिस राजनेताओं के निशाने पर आ जाए। जालंधर रेंज के अधीन एक जिले के एस.एस.पी. ने जांच का काम शुरू कर दिया है। शिकायत में दिए फोन नंबरों को ट्रेस कराने और सी.डी.आर. हासिल करने को भी कह दिया है, ताकि शिकायत में कही बातों मुताबिक कडिय़ों को जोड़ा जा सके।

सूत्रों की मानें तो पुलिस हैडक्वार्टर ने जांच अधिकारी को निर्देश दिया है कि जांच को लो-प्रोफाइल रखा जाए यानी सूचनाएं बाहर न आने पाएं, ताकि किसी भी स्तर पर जांच प्रभावित न हो। ध्यान रहे कि नार्थ इंडिया सर्कल स्टाइल कबड्डी फैडरेशन ने बुधवार को डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को एक शिकायत दी थी। उसमें आरोप लगाया कि भगवानपुरिया जेल में बैठकर ही मोबाइल फोन के माध्यम से कबड्डी खिलाडिय़ों, फैडरेशनों के पदाधिकारियों को ‘काबू में’ करने के लिए धमका रहा है। अपने साथियों की मदद से कबड्डी आयोजनों को अपने अधीन करने का प्रयास कर रहा है। फैडरेशन प्रधान सुरजन सिंह चट्ठा की शिकायत के आधार पर डी.जी.पी. ने जांच जालंधर रेंज के एक एस.एस.पी. को सौंपी है। 

Vatika