न्यूजीलैंड में होशियारपुर के रहने वाले कबड्डी खिलाड़ी की मौत

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 07:18 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): होशियारपुर जिले के गांव खुर्दा के रहने वाले 28 वर्षीय कबड्डी खिलाड़ी गगनदीप सिंह की कल न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में मौत होने की सूचना आज वीरवार को जैसे ही गांव में पहुंची गांव में शोक की लहर दौड़ पड़ी। बेटे गगनदीप की मौत की सूचना सुन पिता कश्मीर सिंह व मां जोगिन्दर कौर की आंखों से आंसू सूख नहीं रहे थे वहीं गांव के लोग दुखी परिवारिक सदस्यों को दिनभर सांत्वना दे रहे थे। होशियारपुर के गढ़दीवाला कस्बे के निकटवर्ती गांव खुर्दा में बेटे की मौत से दुखी पिता कश्मीर सिंह व माता जोगिन्दर कौर ने रोते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय विदेस मंत्री एस.जयशंकर, केन्द्रीय राज्य मंत्री सोमप्रकाश, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह से मार्मिक अपील करते हुए कहा कि मेरे बेटे गगनदीप का पार्थिव शरीर न्युजीलैंड से वापस लाने में सहायता करे ताकी उसका अंतिम संस्कार पैतृक गांव खुर्दा में कर सकूं।

PunjabKesari

साल 2011 में गगनदीप सिंह गया था न्यूजीलैंड
खुर्दा गांव में मृतक गगनदीप सिंह के परिजनों ने बताया कि गगनदीप होशियारपुर में रहने के दौरान भी कबड्डी खिलाड़ी के तौर पर पहचान बना लिया था। साल 2011 में गगनदीप सिंह स्टडी बेस पर न्यूजीलैंड पहुंचते ही वहां पर भी कबड्डी के साथ-साथ रैसलिंग में भी खूब नाम कमाया। यहां तक कि रैसलिंग मुकाबले के 65 किलोग्राम भार वर्ग में गगनदीप न्यूजीलैंड में गोल्ड मैडल भी हासिल कर न्यूजीलैंड के साथ भारत व पंजाब का नाम रोशन किया था।


ddddPunjabKesari

पिछले कुछ दिनों से मानसिक तौर पर चल रहा था बीमार
कोरोना संक्रमण काल में न्युजीलैंड में रहने के दौरान भारत में कोरोना की खबर सुन गगनदीप काफी परेशान रहने लगा था। उसे इस बात की चिंता सता रही थी कि पंजाब में उसके माता-पिता व परिजन किन कठिनाइयों के दौर से गुजर रहा होगा। मृतक गगनदीप सिंह का भाई अमरीका में है वहीं बहन कैनेडा में। पिता कश्मीर सिंह ने रोते हुए बताया कि आज न्यूजीलैंड से गगनदीप के दोस्त का फोन आया कि गगनदीप की मौत हो गई। गगनदीप की मौत कैसे हुई के बारे में अभी तक हमें कुछ पता नहीं चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News