कबड्डी खिलाड़ी ने की आत्महत्या, नशे के कारण हुआ था कैरियर बर्बाद

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2019 - 05:49 PM (IST)

मोगा(आजाद): गांव नत्थोके निवासी कबड्डी खिलाड़ी जगतार सिंह उर्फ तारा (22) ने मानसिक परेशानी के चलते माता-पिता से मारपीट करने के अलावा अपने घर के कमरे में ही गले में फंदा डालकर खुदकुशी कर ली। इस संबंध में थाना बाघापुराना के सहायक थानेदार गुरतेज सिंह द्वारा मृतक के पिता नायब सिंह पुत्र बलौर सिंह के बयानों पर अ/ध 174 की कारवाई की गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जगतार सिंह उर्फ तारा जिसकी शादी करीब 3 साल पहले हुई थी जिसका बाद में तलाक हो गया था।

मृतक के पिता नायब सिंह ने पुलिस को बताया कि गत रात्रि करीब 10 बजे उसका बेटा घर का सामान की तोड़-फोड़ कर बाहर फेंकने लगा मैंने तथा मेरी पत्नी अमरजीत कौर ने उसे रोकने का प्रयास किया। जिस पर उसने हमारी पिटाई की। जिसके बाद हम दोनों बूटा सिंह के घर गांव घोलिया कलां चले गए। घर में मेरा बेटा जगतार सिंह अकेला ही था। जब हम सुबह 6 बजे करीब दोनों घर आए तो देखा कि मेरा बेटा जगतार सिंह उर्फ तारा कमरे में गाडर से फंदा लगाया हुआ था। जब हमने उसे देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। इस मामले की जांच कर रहे, सहायक थानेदार गुरतेज सिंह ने बताया कि आज मृतक युवक जगतार सिंह उर्फ तारा के पिता नायब सिंह निवासी गांव नत्थोके के बयानों पर कार्रवाई करने के बाद शव को सिविल अस्पताल मोगा से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

नशे के कारण कबड्डे खेलने से लगा था प्रतिबंध
मृतक के पिता नायब सिंह ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा जगतार सिंह उर्फ तारा कबड्डी खिलाड़ी था और उसने कबड्डी खेलते समय कई इनाम जीते थे। वह कबड्डी खेलते समय थोड़ा बहुत नशा कर लेता था, जिसका पता चलने पर उसे कबड्डी करवाने वाले प्रबंधकों ने कबड्डी खेलने से रोक दिया था जिस कारण उसके बेटे को मानसिक तौर पर चोट लगी और इसके बाद उसके बेटे ने नशा का सेवन करना भी छोड़ दिया था। लेकिन वह कबड्डी न खेल सकने के कारण मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा और उसे पैसे की कमी भी रहने लगी जिस कारण अपनी माता तथा मुझसे जब्रदस्ती पैसे लिया करता करता था। इसी कारण व घर में तोडफ़ोड़ भी करने लगा, हमने उसे कई बार समझाने का भी प्रयास किया।

Vaneet