परिवार की खुशियों के लिए गया था मलेशिया, 5 महीने से जेल में है बंद

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 12:11 PM (IST)

गोराया(स.ह.): परिवार की बेहतरी व आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण विदेश गया एक युवक पिछले करीब 5 माह से वहां की जेल में बंद है। उसके पारिवारिक सदस्यों का यहां रो-रोकर बुरा हाल है, जिन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा कि वे कहां व किससे अपनी मदद की गुहार लगाएं? 

जिला जालंधर तहसील फिल्लौर के गांव पद्दी जगीर के रहने वाले 26 वर्षीय युवक कमलवीर पुत्र देवराज के पारिवारिक सदस्यों उसकी पत्नी रीना, माता बलविंद्र कौर व चाची परमजीत कौर ने बताया कि कमलवीर 4 बहनों का इकलौता भाई है। कमलवीर का करीब 3 वर्ष पहले विवाह हुआ था, जिसकी दो जुड़वां बेटियां शगुन व शिव हैं। कमलवीर के पिता देवराज चोट लगने के कारण कोई काम-धंधा नहीं कर सकते व माता भी घर में ही रहती है। उन्होंने बताया कि फरवरी 2019 में वह 70000 रुपए ब्याज पर लेकर किसी एजैंट के जरिए मलेशिया चला गया और बाकी के पैसे वहां पर काम करके देने थे।

मलेशिया में वह सिक्योरिटी में काम करने लगा। उसके कुछ महीनों के बाद उसके मुंह बोले मामा ने उसे एक दवाई की फैक्टरी में लगवा दिया। इसके बाद पुत्र ने घर 20000 रुपए वहां से भेजे थे। पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि करीब 5 महीनों से उनका अपने पुत्र से कोई संपर्क नहीं हो रहा है। वहीं पत्नी रीना ने बताया कि अगस्त में उसे एक मैसेज आया कि उसे उसके एक रिश्तेदार ने फंसा दिया है और वह मलेशिया की जेल में बंद है। इसके बाद आज तक उसका न तो कोई मैसेज और न ही फोन आया है, जिसके कारण परिवार काफी परेशान है। पारिवारिक सदस्यों ने केन्द्र व पंजाब सरकार से मदद की गुहार लगाई है कि कमलवीर को जेल से छुड़वाकर भारत लाया जाए। 

Edited By

Sunita sarangal