रिलीज़ होगी Kangana की 'Emergency'! लेकिन करना होगा ये बड़ा बदलाव

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 02:12 PM (IST)

पंजाब डेस्क : एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' विवादों में घिरी हुई है। इसके चलते फिल्म की रिलीज डेट भी टाल दी गई थी। 6 सितंबर को रिलीज होने वाली इस फिल्म के खिलाफ सेंसर बोर्ड पहले ही कार्रवाई कर चुका है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) द्वारा फिल्म U/A सर्टिफिकेट दिया गया है। इसके साथ ही फिल्म में 3 कट और 10 बदलाव करने के लिए कहा है।   

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म 'इमरजेंसी' के निर्माताओं से विवादित ऐतिहासिक बयानों का स्रोत मांगा है। इसमें पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन द्वारा भारतीय महिलाओं के प्रति अपमानजनक टिप्पणियां और विंस्टन चर्चिल की भारतीय 'खरगोशों की तरह बच्चे पैदा करते हैं' टिप्पणी शामिल हैं। निर्माताओं को इन दोनों विवादित बयानों का स्रोत बताने के लिए कहा गया है।       

बता दें कि निर्माताओं ने 8 जुलाई को फिल्म को पास करने के लिए बोर्ड को सौंपा था। 8 अगस्त को फिल्म में 3 कट सहित 10 बदलाव करने के सुझाव भेजे गए थे। CBFC ने मणिकर्णिका फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड को एक पत्र लिखा था। इसके साथ ही U/A सर्टिफिकेट के लिए 10 कट/संशोधन की सूची भेजी थी। 

इसके साथ ही बोर्ड ने सुझाव दिया कि निर्माता फिल्म से उन दृश्यों को हटा दें या बदल दें जिनमें पाकिस्तानी सैनिक बांग्लादेशी शरणार्थियों पर हमला करते हैं। खासकर वह दृश्य जहां एक सैनिक एक नवजात शिशु और तीन महिलाओं को काट देता है।

सूत्रों के अनुसार CBFC के पत्र के बाद फिल्म निर्माताओं ने 14 अगस्त को जवाब देते हुए उसी दिन फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। पता चला है कि फिल्म निर्माताओं ने एक सीन को छोड़ कर बाकी सारे बदलाव और कटों पर सहमति दे दी है।   

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News