Covid महामारी की रोकथाम में कैप्टन सरकार रही असफल: कंवर संधू

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 09:27 AM (IST)

पठानकोट(आदित्य): पंजाब के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शिव कंवर संधू ने पठानकोट प्रवास के दौरान अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम में कैप्टन सरकार असफल रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह पंजाब सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए कोशिश की है, उससे लोग संतुष्ट नहीं हैं। लॉकडाऊन व कफ्र्यू इस महामारी का हल नहीं है। इस संकट में पंजाब सरकार द्वारा लोगों की दुख-तकलीफें दूर करने के कोई प्रयास नहीं किए गए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र्र सिंह ने पिछले 6 माह से पंजाब में किसी भी जिला हैडक्वार्टर का दौरा नहीं किया, वह टी.वी. पर रोजाना एक ही बात कहते हैं कि लोग उनकी अपील को नहीं मान रहे और मास्क व सैनेटाइजर का इस्तेमाल नहीं कर रहे। इसका मतलब है कि सी.एम. के बयान बेअसर हो चुके हैं। ऐसा लगता है कि कोरोना की लड़ाई भगवान भरोसे लड़ी जा रही है। इसकी रोकथाम क लिए आधुनिक टैक्नोलॉजी को अडाप्ट करना अति आवश्यक है।

कैप्टन अमरेन्द्र्र सिंह व राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा के मामले को लेकर पूछे गए सवाल पर संधू ने कहा कि प्रताप सिंह बाजवा ने जो मसले उठाए हैं, वह दमदार हैं तथा उनकी भूमिका पॉजिटिव है, लेकिन यहां कोई किसी की बात सुनने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि बाजवा ने पंजाब के लोगों की आंखें खोल दी हैं। संधू ने कहा कि यह सरकार का आखिरी वर्ष है। पंजाब में जो रणनीतियां अकाली-भाजपा व आम आदमी पार्टी की चल रही हैं, उसके मुकाबले कांग्रेस ने अपने मन पर कोई बोझ नहीं डाला। अगर कांगे्रस 2 माह और इसी प्रकार चलती रही तो यह समझा जाएगा कि कैप्टन साहिब आने वाले समय में सुखबीर सिंह बादल के लिए स्टेज तैयार कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News