कपिल की शादी पर ‘इंद्र देवता’ हुए खुश, जगराता ‘होली सिटी’ से ‘फाइव स्टार’ होटल में हुआ शिफ्ट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 10:16 AM (IST)

अमृतसर(सफर): कपिल की शादी पर ‘इंद्र देवता’ खुश हुए तो महामाई का जगराता होली सिटी बहन पूजा के घर से फाइव स्टार होटल रेडीसन ब्लू में शिफ्ट कर दिया गया। मास्टर सलीम व रिचा शर्मा जहां महामाई का गुणगान करेंगे वहीं कपिल अपने दोस्तों, रिश्तेदारों  के साथ समारोह में शुभारंभ से लेकर शांति पाठ तक विधि-विधान से पूजा करेंगे।

करीबी दोस्तों में तेजी संधू,  दिनेश व अन्यों की टोली शादी के जश्न में डूबी है। जगराते में शामिल होने के लिए शहर की कुछ बड़ी हस्तियों के रूट चेंज हुए, उन्हें दोपहर बाद मौसम को देखते हुए फाइव स्टार होटल में जगराता होने की जानकारी दी गई। रविवार देर रात मौसम ने करवट ली तो सोमवार सुबह से ही फुहारें पड़ने लगीं। पाक से सटे कुछ भारतीय इलाकों में जहां हल्की बारिश हुई वहीं मौसम के करवट लेते ही शहर गर्म कपड़ों में लिपट गया। उधर, रेडीसन ब्लू के इंक्वायरी नंबर से बताया गया कि कपिल शर्मा की शादी के उपलक्ष्य में जगराता होटल में रखा गया है। 

‘बॉलीवुड’ स्टाइल में शादी, शूटिंग भी असली और शादी भी  

पंजाब में कपिल की पहली शादी होगी जोकि ‘बॉलीवुड’ स्टाइल की स्क्रिप्ट के तहत की जा रही है। सलमान खान की ‘हम आपके हैं कौन’ में जिस तरह शादी की रस्में निभाई गई थीं, जिस तरह से फिल्मों में नृत्य से लेकर बेहतरीन एक्टिंग आपने देखी है उस स्टाइल में शादी के रीति-रिवाज होंगे, शूटिंग भी असली होगी और शादी भी। 

5 देशों की ‘मॉडल’ परोसेंगी 100 से ज्यादा डिशें 

कपिल की शादी के जश्र में शामिल होने वालों के लिए 5 देशों की मॉडल जहां खाना परोसेंगी वहीं 100 से ज्यादा डिशें हैं। शाकाहारी व मांसाहारी व्यंजनों के जहां अलग-अलग स्टाल होंगे वहीं परोसने वालों के स्टाफ भी अलग-अलग होंगे। कई विदेशी मेहमान पहुंच रहे हैं। ऐसे में कई देशों के स्वाद चखने को मिलेंगे। 

7 भाषाओं के गाइड मिलेंगे शादी स्थल पर, विदेशी गाइड भी होंगे 

कपिल की शादी में जहां 7 भाषाओं के गाइड होंगे वहीं विदेशी मेहमानों के लिए विदेशी गाइड रखे गए हैं जोकि विदेशी मेहमानों की किसी भी फरमाइश को पूरा करने के लिए उनकी बात सुनेंगे और उसका तुरंत समाधान करेंगे। हिन्दी, पंजाबी व अंग्रेजी भाषाओं का ग्रैजुएट स्टाफ होगा जो शालीनता के साथ हर आवाज को ‘यस सर’ कहेगा। 

‘कपिल-गिन्नी’ के मंच पर वही पहुंचेगा जिसका लिस्ट में होगा नाम 

कपिल-गिन्नी की शादी के बाद उन तक वही लोग फोटो खिंचवाने पहुंच सकेंगे जिनका सिक्योरिटी विंग की लिस्ट में नाम है। कपिल-गिन्नी को आशीर्वाद देते हुए फोटो खिंचवाने वालों में चंद रिश्तेदारों, दोस्तों व खास मेहमानों के साथ परिजन ही स्टेज पर ग्रुप फोटो खिंचवा सकेंगे, सिक्योरिटी के चलते ऐसा निर्णय लिया गया है। 

दोस्ती, रिश्तेदारी, पॉलीवुड, बॉलीवुड के लिए अलग-अलग पंडाल 

कपिल की शादी से लेकर रिसैप्शन की पार्टी तक दोस्ती, रिश्तेदारी, पॉलीवुड व बॉलीवुड के लिए अलग-अलग पंडाल हैं। सभी के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है लेकिन खाना सभी के लिए एक तरह का ही बनवाया गया है। 

swetha