GNA यूनिवर्सिटी में सोलर पावर प्लांट का जिलाधीश कपूरथला दीप्ति उप्पल ने किया  उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 11:25 AM (IST)

फगवाड़ा(जलोटा): उत्तर भारत की सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटीस में शामिल जीएनए यूनिवर्सिटी द्वारा पर्यावरण को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से यूनिवर्सिटी प्रांगण में सोलर पावर प्लांट की स्थापना की गई है। इसका मूल मनोरथ विश्व स्तर पर अपनाई जा रही ग्रीन एनर्जी को प्रोत्साहित और प्रेरित करना है। यूनिवर्सिटी में स्थापित किए गए रूफटॉप सोलर पावर प्लांट का आज जिलाधीश कपूरथला श्रीमती दीप्ति उप्पल द्वारा अपने कर कमलों से रस्मी तौर पर उद्घाटन किया गया।

इस मौके पर पत्रकारों से वार्तालाप करते हुए जिलाधीश श्रीमती उप्पल ने कहा कि जीएनए यूनिवर्सिटी भारत निर्माण में बहुमूल्य योगदान दे रही है। उन्होंने कहा कि जिस तर्ज पर यूनिवर्सिटी में सोलर पावर प्लांट स्थापित किया गया है उससे परंपरागत तरीके से प्राप्त हो रही बिजली में बड़ी कटौती आएगी जिसका भरपूर लाभ पर्यावरण को मिलेगा। जीएनए यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर और जीएनए गिर्यरस के डायरेक्टर गुरदीप सिंह सिहरा ने कहा कि यूनिवर्सिटी में सोलर पावर प्लांट लगाने का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण की रक्षा कर ग्रीन एनर्जी प्रकल्प को आगे बढ़ाना रहा है।

यह प्लांट श्री सिहरा ने कहा कि आज पूरे विश्व में जिस स्तर पर मौसम में बदलाव हो रहा है उससे यह समय की प्रबल मांग बना हैं कि हम सभी मिलकर पर्यावरण की सुरक्षा करें और जितना संभव हो सके उतना सौर ऊर्जा को प्रयोग में लाएं। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते प्रदूषण को कम नहीं किया गया तो इसके भयानक परिणाम आने वाले चंद वर्षों में भावी पीढ़ियों को देखने को मिलेंगे। इस मौके पर फगवाड़ा नगर निगम के कमिश्नर एवं एडीसी राजीव वर्मा, एसडीएम फगवाड़ा शायरी मल्होत्रा, जीएनए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. वी.के रतन,डा.आर.के महाजन,डा. मोनिका हंसपाल (डीन एकेडमिकस जीएनए यूनिवर्सिटी),पत्रकार विक्रम जलोटा,डा.समीर वर्मा,डा.विक्रांत शर्मा, सी.आर.त्रिपाठी सहित अनेक गणमान्य मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News