यह है कैप्टन सरकार की कहानी, शहर के कई क्षेत्रों में न बिजली न पानी

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 08:55 PM (IST)

कपूरथला (महाजन): पावरकाम विभाग के सब अर्बन क्षेत्र में पड़ते क्षेत्रों के लोग पावरकाम की कार्यशैली से बेहद परेशान हैं। इस सब अर्बन में पड़ते क्षेत्र मोहल्ला शेरांवाला गेट, प्रकाश एवीन्यू, माडल टाऊन, न्यू माडल टाऊन, जट्टपुरा, सीनपुरा, शालीमार बाग कालोनी, लक्ष्मी नगर, गुरु नानक नगर आदि क्षेत्रों में पिछले 3-4 दिनों से रात को बिजली की ट्रिपिंग के कारण कई-कई घंटे बिजली नही आती, जिस कारण इन क्षेत्रों में लोग परेशान हैं। 

क्षेत्र निवासियों के.एन. प्रभाकर, कुलदीप कुमार, सुनील शर्मा, विकास गुप्ता, विशाल गुप्ता, सूरज कुमार हनी कुमार, मोहन लाल, जसविन्द्र सिंह, सुरजीत सिंह, तरलोचन सिंह, सतनाम सिंह आदि ने बताया कि रात को एक तो वोल्टेज कम होती है व ऊपर से ट्रिपिंग से कई-कई घंटे बिजली नही आती। उन्होंने बताया कि पिछले 2-3 दिनों में सारी-सारी रात बिजली न आने कारण लोग परेशान होते हैं। उन्होंने कह कि एक तो हम पूरा दिन कामकाज से थके हुए आते हैं व आराम करने समय बिजली तंग परेशान करती है। उन्होंने कहा कि थोड़ी सी हवा चलने व कम बारिश की सूरत में ही बिजली बंद हो जाती है जो कई-कई घंटे नही आती।



बिजली व पानी बंद
बिजली के साथ-साथ पानी भी बंद हो जाता है क्योंकि शहर में 34 वाटर पंपों में से 1-2 को छोड़कर बाकियो के पास जनरेटर का प्रबंध नही है। पंजाब सरकार के आगे गई बार शहर निवासी निवदेन कर चुके हैं कि पंपों पर जनरेटरों का प्रबंध किया जाए लेकिन पंजाब की कैप्टन सरकार लोगों को प्राथमिक सुविधाएं देने में नाकाम सिद्ध हो रही है। लोगों ने नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी से मांग की है कि जल्दी ही वाटर पंपों पर जनरेटरों की सुविधा बहाल की जाए। जिससे बिजली बंद होने के बाद पानी की सप्लाई लगातार जारी रह सके।

Mohit