सिद्धू का पाकिस्तान जाने बारे अपना नजरिया, मैं कतई नहीं जाऊंगा : कैप्टन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 09:20 AM (IST)

डेरा बाबा नानक(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरीडोर के रखे जाने वाले नींव पत्थर में शामिल होने के फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि सिद्धू का अपना नजरिया है परन्तु वह स्वयं तब तक पाकिस्तान जाने बारे सोच नहीं सकते, जब तक पाक द्वारा भारतीय सैनिकों व निर्दोष जनता की हत्याएं बंद नहीं की जातीं। 


कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि वह निर्दोष भारतीय सैनिकों की सीमा पर होने वाली हत्याओं को सहन नहीं कर सकते हैं। आज भी पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना अधिकारी की हत्या की है। ऐसे हालात में उनका पाकिस्तान जाने का कोई औचित्य नहीं बनता है। जहां तक केन्द्र सरकार द्वारा अपने मंत्रियों को पाकिस्तान भेजने का प्रश्र है, वह केन्द्र सरकार का अपना फैसला है परन्तु वह व्यक्तिगत तौर पर महसूस करते हैं कि भारतीय सैनिकों व आम नागरिकों की भावनाओं का ध्यान रखा जाना चाहिए। केन्द्र भी पाकिस्तानी नीति के कारण भारत में घटित हो रही घटनाओं को लेकर अपनी आंखें बंद नहीं कर सकता है। 

मुख्यमंत्री आज जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा के निवास स्थान पर पहुंचे थे। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़, कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी तथा मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. जगदीप सिद्धू भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा लगातार आतंकी संगठनों का समर्थन किया जा रहा है। पूरा विश्व जानता है कि भारत में आतंकवाद को प्रोत्साहित करने के पीछे पाकिस्तान की भूमिका है। पाकिस्तान ने ही पठानकोट, मुम्बई, दीनानगर में हमले करवाए थे तथा जम्मू-कश्मीर में भी पाकिस्तान ही हमले करवा रहा है। केन्द्र सरकार को भी इस बात का अहसास होना चाहिए। जब तक पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ हिंसा का चक्र बंद नहीं किया जाता है, तब तक वह पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे। 

Vatika