मुख्यमंत्री का Tweet, ''श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे से सदियों का नाता ''

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 04:40 PM (IST)

जालंधर (धवन):  पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने श्री करतारपुर साहिब कोरिडोर के लिए पाकिस्तान क्षेत्र में रखे जाने वाले नींव पत्थर के समारोह में शामिल होने के पाक विदेश मंत्री कुरैशी के निमंत्रण को ठुकराने के बाद आज ट्वीट कर कहा है कि उनका स्वप्न है कि वह श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन दीदार के लिए जाएं क्योंकि इस क्षेत्र के साथ उनके परिवार के संबंध भी सदियों पुराने जुड़े हुए हैं। 

 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि 1923 में इस ऐतिहासिक गुरुद्वारे की सेवा उनके दादा महाराजा भूपिन्द्र सिंह ने करवाई थी। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में नींव पत्थर की तस्वीर भी जारी की जिस पर लिखा हुआ था कि पंजाब स्टेट के महाराज भूपिन्द्र सिंह ने रावी दरिया में आने वाली दरिया से गुरुद्वारे को पहुंचने वाले नुक्सान को देखते हुए उसकी सुरक्षा के लिए समुचित प्रबंध करवाए हैं तथा इसके लिए उन्होंने 1,35,600 रुपए गुरुद्वारे को पुनर्निर्माण के लिए दिए हैं। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि दोनों देशों के मध्य शांति स्थापित होने के बाद वह अपने इस स्वप्र को भी पूरा करना चाहेंगे तथा श्री करतारपुर साहिब जाकर ऐतिहासिक गुरुघर के दर्शन करेंगे, जहां पर श्री गुरु नानक देव जी महाराज ने अपने जीवन के अंतिम वर्ष व्यतीत किए थे। मुख्यमंत्री द्वारा ट्वीट करने के बाद विभिन्न लोगों ने सकारात्मक जवाब दिए।

परमजीत सिंह ने ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि पंजाब आपकी राष्ट्रवादी भावना व सिद्धांतों का सम्मान करता है। युवराज सिंह ने लिखा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की भावनाएं बिल्कुल सच्ची हैं तथा वह जल्द ही गुरुद्वारे के दर्शन भी करेंगे। रामदेव यादव ने कहा कि आपने पाक सेनामुखी बाजवा के होश ठिकाने लगा दिए हैं। संतोष वर्मा ने लिखा कि वह गुरुद्वारे में लगी शिला पट्टी को देखकर स्वयं को भाग्यशाली मानती हैं कि आपका परिवार शुरू से ही धार्मिक सेवा में लगा हुआ है। मेजर डी.पी. सिंह ने लिखा कि जल्द ही आपका शांति का स्वप्र पूरा हो ताकि आप गुरु घर के दर्शन कर सकें। उन्होंने लिखा कि मुझे इस बात का गर्व है कि आप जैसे नेताओं के मनों में देश के प्रति कितना सम्मान है। प्रशांत मनरल ने लिखा कि आपने अपने एजैंडे में देश को सबसे ऊपर रखा इसलिए हम आपका सम्मान करते हैं। आज देश में कुछ ही ऐसे नेता हैं, जो ऐसा स्टैंड रखते हैं।

Vatika