करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान में भावुक हुर्इ हरसिमरत, कहा- '70 साल का इंतजार खत्म'

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 04:56 PM (IST)

पाकिस्तान /अमृतसर:  पाकिस्तान में करतारपुर साहिब कॉरिडोर के शिलान्यास के समारोह दौरान केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल  भावुक हो गर्इ। हरसिमरत कौर बादल ने संबोधित करते हुए कहा कि 70 साल से दुनिया में बसते हर सिख की तरफ से की जा रही अरदास आज पूरी हो गई है। लाखों -करोड़ों अरदासों के बाद मुरीदों की यह मुराद पूरी हुई है।

 भावुक होते हुए हरसिमरत ने आज के इस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब की भारत से दूरी सिर्फ़ 4 किलोमीटर की है लेकिन इतनी नज़दीक होते हुए भी यहां पहुंचते -पहुंचते हमें 70 साल का लम्बा समय लग गया। हरसिमरत ने कहा कि यहां मेरा कोई दोस्त, कोई जानने वाला नहीं लेकिन एक सिख होने के नाते मेरी अरदास पूरी हुई है। हमारी पार्टी 7 महीने से इस मांग को पूरा करने में लगे थे, हमारी कैबिनेट ने इसका फैसला लिया और आज ये सपना पूरा हो रहा है।


हरसिमरत ने कहा कि जब बर्लिन की दीवार गिर सकती है तो भारत-पाकिस्तान से बीच की नफरत क्यों नहीं दूर हो सकती है। आज का यह दिन किसी चमत्कार से कम नहीं है और गुरु साहिब के चमत्कार से  ही आज यह संभव हो सका है। दोनों देशों की कड़वाहट मिटाने के लिए इस कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है, यह कॉरिडोर हर एक को जोड़ेगा। साथ ही हरसिमरत ने दोनों देशों की सरकारों का धन्यवाद भी किया। 

Vatika