SGPC करतारपुर साहिब में सराय, लंगर का प्रबंध करने को तैयार: लोंगोवाल

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2019 - 06:17 PM (IST)

अमृतसरः शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब पाकिस्तान के गलियारा सम्बन्धित अटारी में हुई बैठक में भारत द्वारा वीजा फ्री यात्रा की मांग का स्वागत किया है। भाई लोंगोवाल ने शुक्रवार को कहा कि यदि पाकिस्तान सरकार इजाजत देती है तो शिरोमणि समिति गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में श्रद्धालुओं की रिहायश के लिए सराय, लंगर और अन्य प्रबंध करने के लिए तैयार है। 

उन्होंने कहा कि शिरोमणि समिति चाहती है कि उसे गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में भी संगत की सेवा का मौका मिले। भाई लोंगोवाल ने कहा कि एसजीपीसी की ओर से भारत स्थित गुरुद्वारा श्री डेरा बाबा नानक में भी विशेष तौर पर विकास कार्य किए जा रहे हैं और यहां भी संगत के लिए निवास घर, लंगर आदि के भी विशाल प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार को भारत की वीजा फ्री यात्रा की मांग पर संजीदगी से विचार करना चाहिए ताकि अधिक से अधिक श्रद्धालु इस पवित्र स्थान के दर्शन कर सकें। 

भाई लोंगोवाल ने आशा व्यक्त की है कि दोनों देशों के प्रतिनिधियों की पहली बैठक दौरान सदभावपूर्ण माहौल में हुई बातचीत के साथ गलियारा को जल्द मुकम्मल होने की संभावना है।

Mohit