जालंधर से RDX और AK 47 सहित पकड़े कश्मीरी युवक कोर्ट में पेश, अगली सुनवाई 20 फरवरी को

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 08:32 AM (IST)

मोहाली(राणा): जालंधर के एक इंजीनियरिंग कालेज में एक किलो आर.डी.एक्स., ए.के. 47 व अन्य असले सहित पकड़े गए कश्मीरी युवकों के मामले में एन.आई.ए. ने वीरवार को 4 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। इस मामले में यूनिवर्सल कालेज लालड़ू के डायरैक्टर ने भी गवाही दी।

मामले में नामजद आरोपी सोहेल भट्ट इस कालेज में पढ़ाई कर रहा था। बचाव पक्ष के वकील ने इस पर कोई विरोध नहीं किया, क्योंकि उनका भी मानना है कि भट्ट इसी कालेज में पढ़ता था। कोर्ट की ओर से इस मामले में पेश किए गए आरोपी जाहिद गुलजार, यासिर रफीक भट्ट, मोहम्मद इशरस शाह और सुनील अहमद भट्ट पर मामले की सुनवाई करते हुए अगली सुनवाई 20 फरवरी को रखी गई है। 

आरोपियों के आतंकवादी संगठन अन्सार गकावत उल ङ्क्षहद और जैश-ए-मोहम्मद के साथ सामने आए थे संबंध
उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार कश्मीरी युवकों ङ्क्षहद गुलजार, यासिर रफीक भट्ट, मोहम्मद इशरस शाह और सुनील अहमद भट्ट से जांच के बाद पता चला था कि उक्त विद्याॢथयों के संबंध आतंकवादी संगठन अन्सार गकावत उल ङ्क्षहद और जैश-ए-मोहम्मद से थे। पुलिस के अनुसार इस मामले में नामजद यूसुफ भट्ट जम्मू कश्मीर के मशहूर आतंकवादी जाकिर मूसा का चचेरा भाई है। पुलिस ने इनके खिलाफ देशद्रोह, असला एक्ट समेत कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। युवक ने जम्मू पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया था कि जालंधर के एक कालेज में पढ़ाई कर रहे अपने साथियों के पास जा रहा था। इसके बाद जालंधर और जम्मू पुलिस ने मिल कर कालेज में छापेमारी की तो उक्त विद्यार्थियों को कमरे से उक्त सामग्री के साथ काबू किया था। 

swetha