कठुआ मामला: पुलिस ने दावा किया कि गवाह को आरोपियों ने दी धमकी

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 10:55 PM (IST)

पठानकोट: जम्मू कश्मीर पुलिस ने आज अदालत के समक्ष एक अर्जी में कहा कि कठुआ सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड में एक गवाह को आरोपियों की ओर से धमकी दी गई है। 

बचाव पक्ष के वकील ए.के. साहनी ने अदालत के बाहर संवाददाताओं को बताया कि एसएसपी (अपराध शाखा), जम्मू, रमेश कुमार जल्ला ने मामले की सुनवाई कर रही जिला और सत्र अदालत के समक्ष अर्जी में आरोप लगाया है कि गवाह को आरोपियों ने धमकी दी है। हालांकि, बचाव पक्ष के वकील ने इस पर आपत्ति प्रकट की और इसे मीडिया में मामले को सनसनीखेज बनाने वाला कदम बताया।  

बचाव पक्ष के वकील ने कहा, ‘‘यह अभियोजन या किसी अन्य द्वारा प्रेरित हो सकता है। यह सब जे-श्रेणी सुरक्षा पाने के लिए किया जा रहा।’’ जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने कठुआ जेल के अधीक्षक को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि जेल में आरोपियों से उनके रिश्तेदारों को वहां पहुंचने पर मिलने दिया जाए और इंतजार कराने की जरूरत नहीं है। एक आरोपी तिलक राज के परिवार के वकीलों की ओर से दायर की गयी अर्जी के जवाब में न्यायाधीश ने यह आदेश दिया। बचाव पक्ष के वकील ने कहा था कि चूंकि आरोपियों को रोजाना आधार पर कठुआ जेल से अदालत लाया जाता है और उन्हें सुबह नौ बजे निकलना पड़ता है इसलिए उनके परिवार वाले उनसे नहीं मिल पाते हैं।


 

Vaneet