कठुआ दुष्कर्म व मर्डर मामले में रैवेन्यू विभाग के अधिकारी की हुई गवाही

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 08:28 AM (IST)

पठानकोट(शारदा): कठुआ दुष्कर्म एवं मर्डर मामले में स्थानीय जिला एवं सैशन कोर्ट में चल रही सुनवाई के बीच आज प्रॉसीक्यूशन द्वारा अदालत में लाई गई एप्लीकेशन जिसमें पीड़ित पक्ष के वकील ने इस मामले से संबंधित पुराने 3 गवाहों की दोबारा गवाही करवाने का अनुरोध किया था, उसकी अदालत से अनुमति भी मिल गई थी, के बाद आज पुराने गवाह की गवाही व उस पर जिरह पूरी हुई।  

सूत्रों के अनुसार इन गवाहों में एक रैवेन्यू विभाग से संबंधित अधिकारी थी, जिसकी गवाही अत्यंत महत्वपूर्ण मानी जा रही है। चूंकि इस अधिकारी ने क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर घटनास्थल व अन्य स्थानों पर जाकर साक्ष्यों को सील किया व अन्य विभागीय कार्रवाई की थी। इस केस में क्राइम ब्रांच ने सप्लीमैंटरी चार्जशीट पेश की थी।

अब आगे क्या?
उल्लेखनीय है कि प्रॉसीक्यूशन अपनी 90 से ऊपर इस मामले से संबंधित गवाह पेश व गवाही दर्ज करवा चुका है जोकि बड़ी उपलब्धि है। जिस तेजी से केस की दिन-प्रतिदिन प्रोसीङ्क्षडग है, वह अब निर्णायक दौड़ में पहुंचती प्रतीत हो रही है। इस बात की प्रबल संभावना है कि महत्वपूर्ण गवाहियां आगामी दिनों में शुरू हो सकती हैं क्योंकि जिन अधिकारियों ने समय-समय पर इस केस की जांच की है, उनकी सबसे महत्वपूर्ण गवाहियां प्रॉसीक्यूशन के हिसाब से होंगी। वहीं इस मामले से संबंधित सभी आरोपियों को आज भी सुरक्षा घेरे में लाया गया तथा सुनवाई के बाद फिर से वापस गुरदासपुर जेल भेज दिया गया।  

swetha