कठुआ मामले पर सुनवाई चौथे दिन भी रही जारी, जम्मू-कश्मीर जेल में रहेंगे सातों आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 05, 2018 - 09:55 AM (IST)

पठानकोट  (शारदा, आदित्य): कठुआ दुष्कर्म एवं मर्डर मामले की जिला एवं सैशन जज की कोर्ट में सुनवाई आज चौथे दिन भी जारी रही। बचाव पक्ष की ओर से इस मामले में बहस करने के लिए मांगी गई मुकम्मल एवं अनुवादित चार्जशीट की कॉपी अदालत के आदेशों पर आज सुनवाई के दौरान पेश होने आए सातों आरोपियों को दे दी गई। 


अब बचाव पक्ष की ओर से चार्जशीट मुताबिक लगे आरोपों पर कल मंगलवार से अदालत में बहस की जाएगी, वहीं सुनवाई के दौरान मामले में सातों आरोपी जम्मू-कश्मीर से पठानकोट सब-जेल स्थानांतरित नहीं होंगे तथा आरोपियों को जम्मू-कश्मीर की जेल में ही रखा जाएगा तथा वहां से  जिला एवं सैशन कोर्ट में पेश होने के लिए सुनवाई के दौरान सुरक्षा के कड़े पहरे में लाया जाएगा। यह बात आज अदालत में तय हो गई। 


इसके चलते जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा उस एप्लीकेशन जो अदालत में इन आरोपियों को पठानकोट सब-जेल में शिफ्ट करने के लिए लगाई गई थी, को वापस ले लिया गया है। दूसरी ओर आज चौथे दिन भी सुनवाई प्रक्रिया दोपहर डेढ़ बजे शुरू हुई जो कि करीब पौने 4 बजे तक चली। 

 

मेरठ यूनिवर्सिटी के चेयरमैन की अग्रिम जमानत पर बहस पूरी, फैसला शीघ्र
मेरठ यूनिवर्सिटी जहां उक्त मामले में आरोपियों में से एक कथित रूप से पढ़ता था, के चेयरमैन द्वारा दिल्ली के वकील के माध्यम से जिला एवं सैशन कोर्ट में लगाई गई अग्रिम जमानत पर आज अदालत में बहस पूरी हो गई तथा इस पर अब फैसला शीघ्र आने की संभावना है। चूंकि मामले में दिन-प्रतिदिन सुनवाई हो रही है, ऐसे में अग्रिम जमानत को लेकर फैसला शीघ्र होने की उम्मीद है। 

Punjab Kesari