प्रदूषण के लिए पंजाब को कोसने वाले केजरीवाल फिर करेंगे पंजाब का रुख

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 11:04 AM (IST)

जालंधर(बुलंद): आम आदमी पार्टी रंग बदलने में माहिर मानी जाती है। इसी के चलते एक बार फिर से पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर अरविंद केजरीवाल रंग बदलकर पंजाब में आकर पंजाब के गुणगान करते दिखाई दे सकते हैं।


पिछले कुछ महीनों के दौरान हरियाणा चुनाव और दिल्ली के प्रदूषण को लेकर केजरीवाल पंजाब को पीठ दिखते आए हैं तथा पंजाब को एस.वाई.एल. और दिल्ली के प्रदूषण के लिए जिम्मेवार ठहराते रहे हैं। पार्टी जानकारों की मानें तो केजरीवाल 2019 लोकसभा चुनावों के लिए पंजाब में खास तवज्जों देने की तैयारी में हैं। इसके चलते उन्होंने 13 में से 5 लोकसभा उम्मीदवार तो पार्टी पहले ही ऐलान कर चुकी है पर अन्य के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है। 

जानकारों की मानें तो पार्टी की पूरी ताकत फिलहाल पंजाब में नाराज चल रहे पुराने नेताओं को मनाने में लगी हुई है। इनमें छोटोपुर, डा. गांधी, खालसा, घुग्गी, खैहरा आदि के नाम शामिल हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों की मानें तो पार्टी ने जालंधर के एक युवा नेता जो पार्टी के साथ शुरूआत से ही जुड़ा था पर विधानसभा चुनावों के दौरान वह पार्टी को अलविदा कह गया था, उसे मना लिया है और उसे बढिय़ा पद देकर वापस लाया जा रहा है। इसी प्रकार कई अन्य युवाओं को भी मनाने में पार्टी कामयाब हुई है। फिलहाल पार्टी का मुख्य प्लान जनवरी माह के दौरान पंजाब में डेरा डालकर बैठना है। इस बारे केजरीवाल ने पंजाब इकाई के साथ गत दिनों बैठक करके साफ किया है कि आगामी लोकसभा चुनावों में दोबारा पंजाब में आप पार्टी को एक्टिव करना है और पिछली बार की तरह कम-से-कम 4 सीटें जरूर जीतनी हैं। पार्टी हाईकमान ने पार्टी के मुख्य नेताओं की ड्यूटी लगाई है कि पंजाब के अन्य लोकसभा हलकों में सर्वे कर पता किया जाए कि वहां के लोग आप पार्टी की ओर से कैसा उम्मीदवार चाहते हैं। देखना होगा कि लोक सभा चुनावों के दौरान केजरीवाल का पंजाब के प्रति जागा यह प्यार पंजाबियों को कितना रास आता है और पंजाबी वोटर केजरीवाल को किस प्रकार से ट्रीट करते हैं।

Vatika